यूपीः 11 जिला पंचायतों में बिना लड़े हार पर सपा में भूचाल, अखिलेश ने हटाए 11 जिलाध्यक्ष

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अखिलेश यादव की नाराजगी को इन जिलाध्यक्षों ने भुगता है।
अखिलेश यादव की नाराजगी को इन जिलाध्यक्षों ने भुगता है।

भाजपा प्रत्याशी एक दर्जन सीटों पर निर्विरोध जीत गए हैं। जिसकी वजह समाजवादी पार्टी ने इन जिलाध्यक्षों को माना है और इनको तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। इस बाबत प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम की ओर से एक पत्र जारी किया गया है। जिसमें गोरखपुर, मुरादाबाद, झांसी, आगरा, गौतमबुद्ध नगर, मऊ,बलरामपुर, भदोही, श्रावस्ती, गोंडा और ललितपुर के जिलाध्यक्ष को हटा दिया गया है।

लखनऊ। जिला पंचायत चुनाव में बिगड़ी हवा के बीच सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने अपने जिलाअध्यक्षों पर बड़ा एक्शन लिया है। जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी (सपा) ने 11 जिलों के जिलाध्यक्षों को हटा दिया है।

बताया जा रहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर नामांकन के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के न पहुंच पाने को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की नाराजगी को इन जिलाध्यक्षों ने भुगता है। बताया गया कि भाजपा प्रत्याशी एक दर्जन सीटों पर निर्विरोध जीत गए हैं। जिसकी वजह समाजवादी पार्टी ने इन जिलाध्यक्षों को माना है और इनको तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

 इस बाबत प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम की ओर से एक पत्र जारी किया गया है। जिसमें गोरखपुर, मुरादाबाद, झांसी, आगरा, गौतमबुद्ध नगर, मऊ,बलरामपुर, भदोही, श्रावस्ती, गोंडा और ललितपुर के जिलाध्यक्ष को हटा दिया गया है।  बताते चलें कि इन जिलों में भाजपा ने चेयरमैन पद पर निर्विरोध जीत हासिल की है।

इसमें सपा के प्रत्याशी नामांकन भी नहीं कर सके हैं। बताया जा रहा है कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव इसको लेकर बहुत अधिक नाराज हैं। जिस वजह से इन जिलाअध्यक्षों पर यह कार्रवाई की गई है। 
 


संबंधित खबरें