सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने किए कामतानाथ भगवान के दर्शन, राइफल उठाकर लगाया निशाना

टीम भारतदीप |
अपडेट हुआ है:

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव इस वक्त चित्रकूट दौरे में है।
समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव इस वक्त चित्रकूट दौरे में है।

दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को अखिलेश यादव ने सुबह ही कामतानाथ मंदिर पर पहुंचकर पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने कामदगिरि पर्वत की परिक्रमा भी लगाई।

चित्रकूट। उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव इस वक्त चित्रकूट दौरे में है। इस दौरान दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को अखिलेश यादव ने सुबह ही कामतानाथ मंदिर पर पहुंचकर पूजा अर्चना की।

इस दौरान उन्होंने कामदगिरि पर्वत की परिक्रमा भी लगाई। अखिलेश यादव ने परिक्रमा लगाते समय दुकानदारों से जगह-जगह बातचीत की। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने साधु संतों से मुलाकात करते हुए दोबारा सरकार बनाने की अपील की। इसके साथ ही एक खिलौने की बंदूक की दुकान में जाकर गुब्बारों में निशाना भी लगाया।  

जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ उनके दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कामदगिरि पर्वत की परिक्रमा लगाई। वहीं इस मौके पर एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है।

अखिलेश यादव ने कहा कि नेता जी ने यही चित्रकूट में शिविर किया था। उनका कहना है कि यहीं पर डॉ राम मनोहर लोहिया जी ने परंपरा से कभी भगवान राम और रामलीला लगाने का काम शुरू किया था। उन्होंने बताया कि उस वक्त भी मैं यहां आकर पूरा परिक्रमा मार्ग घूमा था।

पूर्व मुख्यमंत्री का कहना है कि यहां के मंदिर पुजारी संत व्यापारी दुकानदार सभी समाजवादी पार्टी के सरकार द्वारा किए गए कामों को याद कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी सरकार की जिम्मेदारी थी कि इन कामों को आगे बढ़ाए लेकिन वर्तमान सरकार ने पूरे काम को रोक दिया है।

उन्होंने इस दौरान कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि इन 4 साल के अंदर चित्रकूट में हवाई पट्टी नहीं बन पाई। उनका आरोप है कि बीजेपी सरकार ने पूरे प्रदेश में बिजली की कटौती तो की ही है। इसके साथ ही उन्होंने ऊपर से बिल भी बढ़ा दिया।

अखिलेश यादव का कहना है कि विपक्ष तो कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े ही कर रहा है। उनका कहना है कि अब तो सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट भी कहने लगा है कि पूरे प्रदेश में जंगलराज है। उन्होंने कहा कि कोर्ट लगातार सलाह दे रहा है कि सरकार लोगों पर झूठे एनएसए ना लगाएं।

उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में जितने भी शमशान बनाए गए हैं उन सब में घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वर्तमान सरकार जाए और इसके साथ ही जनता से अपील करता हूं कि इस सरकार को हटाए।

अखिलेश यादव का कहना है कि बीजेपी सरकार ने न केवल जनता को धोखा दिया बल्कि किसानों, नौजवानों और बेरोजगारों को भी धोखा दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूरे भारत देश की पहचान थी गंगा जमुनी तहजीब हम सब जाति धर्म के लोग मिलकर रह रहे हैं सरकार इसी को तोड़ना चाहती है। हम जिस स्थान में खड़े हैं सरकार इसी को हटाना चाहती है।

उनका कहना है कि सरकार दूसरों के नक्शे चेक कर रही है जबकि खुद सरकार का ही नक्शा सही नहीं है। बता दें कि परिक्रमा लगाते समय सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुब्बारे की दुकान राइफल से निशाना भी लगाया। जिसमे उन्होंने एक निशाने में तीन गुब्बारा फोड़ दिया।


संबंधित खबरें