फ्रांस की घटना को लेकर यूपी में अलर्ट, डीजीपी मुख्यालय से जारी किया गया ये निर्देश

टीम भारतदीप |

पुलिस मुख्यालय लखनऊ।
पुलिस मुख्यालय लखनऊ।

फ्रांस इन दिनों एक कार्टू्न विवाद को लेकर अधिकतर मुस्लिम देशों का विरोध झेल रहा है। इस कार्टून विवाद को लेकर मुस्लिम समुदाय में खासा नाराजगी है और इसी वजह से भारत देश में भी जगह—जगह प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। भारत मे कई जगह प्रदर्शन देखने के बाद अब यूपी में भी उसे लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

लखनऊ। फ्रांस इन दिनों एक कार्टू्न विवाद को लेकर अधिकतर मुस्लिम देशों का विरोध झेल रहा है। इस कार्टून विवाद को लेकर मुस्लिम समुदाय में खासा नाराजगी है और इसी वजह से भारत देश में भी जगह—जगह प्रदर्शन देखने को मिल रहा है।

भारत मे कई जगह प्रदर्शन देखने के बाद अब यूपी में भी उसे लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बता दें कि हाल ही में ही एक बयान आया है जिसमे भारत फ्रांस का फेवर का रहा है और इसी वजह से यहां भी विरोध प्रदर्शन होने की संभावना बढ़ गई है। जिसकी वजह से डीजीपी मुख्यालय ने हाई अलर्ट का निर्देश जारी किया है।

गौरतलब है कि फ्रांस में जारी ताजा कार्टून विवाद को लेकर यूपी के शाहजहांपुर में फ्रांस के राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रों का पुतला फूंकने की कोशिश की गई थी। तभी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया था और बाकी लोग पुलिस को देखकर भाग गए थे।

शाहजहांपुर में इस तरह के प्रदर्शन को देखते हुए यूपी में डीजीपी मुख्यालय से निर्देश जारी किया गया है और निर्देश में बताया गया है कि पुलिस अलर्ट मोड़ में रहे क्योंकि यूपी में और भी जगह प्रदर्शन होने की संभावना है।  इस पूरे मामले को लेकर पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश जारी किया गया है।

डीजीपी मुख्यालय की ओर से कहा गया कि बाजारों, मॉल, धार्मिक स्थलों पर विशेष सतर्कता बरतने के साथ-साथ पुलिस को पेट्रोलिंग बढ़ाने के भी निर्देश जारी किए गये हैं। इसके अलावा पुलिस को निर्देश जारी किया गया है कि एक जगह पर लोग इकट्ठा न ही पाये।

बता दें कि मुंबई में इस मामले को लेकर विवाद देखा गया था और मुम्बई में फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के पोस्टर रोड पर लगाए गए थे। फ्रांस के राष्ट्रपति के पोस्टर रोड में लगाने के बाद इसका वीडियो जारी किया गया था जिसका भाजपा ने विरोध भी किया था।


संबंधित खबरें