कोरोना की वजह से इलाहाबाद विवि की 30 अप्रैल से होने वाली प​रीक्षाएं स्‍थगित

टीम भारत दीप |

अब विश्वविद्यालय खुलने के बाद ही परीक्षा की नई तिथि जारी की जाएगी।
अब विश्वविद्यालय खुलने के बाद ही परीक्षा की नई तिथि जारी की जाएगी।

इससे पहले 9 अप्रैल से परीक्षाएं होनी थी, लेकिन इसे आगे बढाकर 30 अप्रैल किया गया था। लेकिन कोरोना वायरस की संक्रमण दर घटने की जगह और बढने लगी इसलिए एक बार फिर परीक्षाओं को स्थगित किया गया है।

प्रयागराज। कोरोना वायरस की वजह से इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक कॉलेजों की सेमेस्टर परीक्षाएं फिर से स्थगित कर दी गई। मालूम हो कि इससे पहले 9 अप्रैल से परीक्षाएं होनी थी, लेकिन इसे आगे बढाकर 30 अप्रैल किया गया था।

न कोरोना वायरस की संक्रमण दर घटने की जगह और बढने लगी इसलिए एक बार फिर परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। अब विश्वविद्यालय खुलने के बाद ही परीक्षा की नई तिथि जारी की जाएगी।

नौ अप्रैल को स्थगित की गई थी परीक्षा

परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर रमेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि नौ अप्रैल को कुलपति प्रो.फेसर संगीता श्रीवास्तव के निर्देश पर कोरोना वायरस संक्रमण के कारण विश्वविद्यालय समेत संघटक कॉलेज बंद कर दिए गए थे।

इस लिहाज से ऑनलाइन मोड में प्रस्तावित बाकी परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं। बीच में परीक्षा नियंत्रक की तरफ से कहा गया कि स्थगित परीक्षाएं 30 अप्रैल से कराई जाएंगी।

विश्‍वविद्यालय खुलने पर होगा फैसला

इविवि के सहायक जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर चित्तरंजन कुमार ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामले और इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कई शिक्षकों के कोरोनाग्रस्त होने के कारण 30 अप्रैल से विश्वविद्यालय की परीक्षाएं नहीं होंगी।

छात्रों से आग्रह है कि वे अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें और अगली सूचना का इंतजार करें। परीक्षा संबंधी कोई भी निर्णय कोरोना महामारी को देखते हुए ही लिया जाएगा।

परीक्षार्थियों में परीक्षा को लेकर था भ्रम

दरअसल नौ अप्रैल को परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। इसके बाद यह तय किया गया था कि परीक्षा 30 अप्रैल से कराई जाएंगी। हालांकि, फिर आदेश जारी किया गया कि कोरोना की वजह से सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं।

इसी बीच परीक्षा नियंत्रक का पुराना आदेश वायरल हो गया। इससे परीक्षार्थियों में असमंजस की स्थिति उतपन्न हो गई। ऐसे में दोबारा नोटिफिकेशन जारी किया गया कि यह परीक्षाएं 30 अप्रैल से नहीं होंगीं। अभी विवि प्रबंधन का पूरा लक्ष्य है कि अपने छात्राओं और अध्यापकों को कोरोना वायरस से बचाया जा सकें।


संबंधित खबरें