प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में ऑनलाइन प्रवेश शुरू, पहले दिन 2618 छात्रों ने कराया पंजीयन

टीम भारत दीप |

अक्तूबर के दूसरे सप्ताह में विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाएं प्रस्तावित हैं।
अक्तूबर के दूसरे सप्ताह में विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाएं प्रस्तावित हैं।

शनिवार से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई।विवि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पहले दिन 2618 अभ्यर्थियों ने प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए और इनमें से 241 अभ्यर्थियों ने फीस जमा करते हुए आवेदन की प्रक्रिया पूरी की। आपकों बता दें कि अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए 23 दिनों का वक्त दिया गया है।

प्रयागराज। कोरोना संक्रमण थमने के बाद एक बार फिर शिक्षा के मंदिरों में चहल—पहल तेज होने लगी है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कॉलेजों शनिवार को प्रवेश प्रक्रिया शुरू हुई। शनिवार से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई।

विवि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पहले दिन 2618 अभ्यर्थियों ने प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए और इनमें से 241 अभ्यर्थियों ने फीस जमा करते हुए आवेदन की प्रक्रिया पूरी की।

आपकों बता दें कि अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए 23 दिनों का वक्त दिया गया है। तीन अक्तूबर को आवेदन की अंतिम तिथि है और अक्तूबर के दूसरे सप्ताह में विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाएं प्रस्तावित हैं।

इस तरह हुए आवेदन

ऑनलइन आवेदन के तहत पहले दिन सर्वाधिक 1382 रजिस्ट्रेशन बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएफए एवं बीपीए में प्रवेश के लिए हुए। इनमें से 177 अभ्यर्थियों ने फीस जमा करते हुए आवेदन की प्रक्रिया पूरी की।

वहीं, इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (आईपीएस) के तहत संचालित स्नातक एवं परास्नातक के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 327 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराए और इनमें से केवल छह अभ्यर्थियों ने फीस जमा की।

वहीं, एलएलबी और बीएएलएलबी में प्रवेश के लिए 384 रजिस्ट्रेशन एवं 33 आवेदन हुए, जबकि एलएलएम, बीएड, एमएड, एमबीए, एमबीएआरडी समेत पीजीएटी-1 एवं पीजीएटी-2 के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 525 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराए और 25 अभ्यर्थियों ने आवेदन की प्रक्रिया पूरी की। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें