बीएचयू यूजी—पीजी के एंट्रेस एग्ज़ाम की तारीख़ का ऐलान, जानें कब होगी परीक्षा

टीम भारत दीप |

प्रवेश परीक्षा से एक सप्ताह पहले ही छात्रों के ई-एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे।
प्रवेश परीक्षा से एक सप्ताह पहले ही छात्रों के ई-एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

बीएचयू की ओर से कहा गया है कि जिन भी अभ्यर्थियों को इन परीक्षाओं में शामिल होना है, वे पूरी डिटेल्स बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पा सकते हैं।

वाराणसी। कोरोना काल के दौरान ही बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने सभी ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज़ में दाख़िले के लिए एंट्रेंस परीक्षाओं की तारीख़ का ऐलान कर दिया है। विवि एंट्रेंस एग्ज़ाम्स का नया शेड्यूल अपनी आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जारी भी कर दिया है। 

बताते चलें कि परीक्षा दो चरण में आयोजित की जाएगी। पहला चरण 24 से 31 अगस्त तक होगा। वहीं दूसरे चरण की परीक्षा 9 से 14 सितंबर के बीच आयोजित की जानी है। बीएचयू की ओर से कहा गया है कि जिन भी अभ्यर्थियों को इन परीक्षाओं में शामिल होना है, वे पूरी डिटेल्स बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पा सकते हैं। 

ये भी बताया गया है कि प्रवेश परीक्षा से एक सप्ताह पहले ही छात्रों के ई-एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। जहां से अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे।

पहले चरण में LLB (3-years), BEd, BEd Special Education, BP ED, BFA, BPA पोस्टग्रेजुएशन कोर्सेज़ की परीक्षा होगी। जबकि दूसरे चरण में अंडरग्रेजुएशन कोर्सेज़ जैसे BA (Hons) Arts, BA (Hons) Social Sciences, BCom (Hons), BCom -- FMM, BSc (Hons) Ag, BA LLB - 5 years (Hons), BSc (Hons) Maths, BSc (Hons) Bio, Shashtri (Hons), Different programmes of BVoc की प्रवेश परीक्षा होगी। 

गौरतलब है कि आधिकारिक नोटिफिकेशन 17 अगस्त को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की वेबसाइट bhuonline.in पर जारी होगा, जिसमें परीक्षा से संबंधित सबसे विस्तृत जानकारी दी जाएगी।


संबंधित खबरें