यूपी बोर्ड के हाई स्कूल और इंटर की अंक सुधार परीक्षा के लिए आवेदन 27 अगस्त तक

टीम भारत दीप |

हाई स्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र-छात्राएं 27 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।
हाई स्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र-छात्राएं 27 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट इंप्रूवमेंट एग्जाम 2021 में सम्मिलित होने के लिए स्टूडेंट्स को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, upmsp.edu.in पर उपलब्ध कराये गये फॉर्म को भरकर अपने सम्बन्धित स्कूल के प्रिंसिपल के पास जमा कराना होगा।

लखनऊ। कोरोना से प्रभावित यूपी शैक्षणिक सत्र के बाद यूपी बोर्ड द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के 56 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के लिए रिजल्ट की घोषणा 31 जुलाई 2021 को की गयी थी।

आपकों बता दें कि महामारी के चलते रद्द की गई इस वर्ष की बोर्ड परीक्षाओ के बाद वैकल्पिक मूल्यांकन पद्धति से घोषित नतीजे घोषित किए गए थे। बार्ड ने इन नतीजों से असंतुष्ट छात्रों को एक और मौका देते हुए अंक सुधार परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) द्वारा किये जाने की घोषणा की थी।

इसी कड़ी में परिषद द्वारा इंप्रूवमेंट एग्जाम यानि अंक सुधार परीक्षा आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र-छात्राएं 27 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन अंक सुधार परीक्षा के लिए

यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट इंप्रूवमेंट एग्जाम 2021 में सम्मिलित होने के लिए स्टूडेंट्स को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, upmsp.edu.in पर उपलब्ध कराये गये फॉर्म को भरकर अपने सम्बन्धित स्कूल के प्रिंसिपल के पास जमा कराना होगा। हालांकि, फॉर्म भरने से पहले स्टूडेंट्स को अंक सुधार परीक्षा से सम्बन्धित यूपी बोर्ड द्वारा जारी निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें