आगरा की युवती से धर्मपरिर्वतन के बाद विवाह करने व गर्भपात कराने वाला​ गिरफ्तार

टीम भारत दीप |

आरोपी मैनपुरी के आगरा रोड स्थित प्रजापति कॉलोनी का रहने वाला है।
आरोपी मैनपुरी के आगरा रोड स्थित प्रजापति कॉलोनी का रहने वाला है।

थाना लोहामंडी क्षेत्र की रहने वाली दूसरे समुदाय की युवती ने आरोप लगाया था कि वर्ष 2016 में वह खंदारी स्थित एक कोचिंग में काउंसलर थी, जबकि आरोपी अनुज कुमार वर्मा फैकल्टी था। अनुज ने उसका धर्म परिवर्तन करा दिया। 20 मई 2017 को शादी कर ली। गंजडुंडवारा, कासगंज में रखा।

आगरा। आगरा पुलिस ने गुरुवार को लव जिहाद के मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। युवक पर आरोप है कि उसने अपनी पहचान छिपाते हुए उसे प्रेम जाल में फंसाया फिर धर्म परिर्वतन कराकर शादी कर ली। इसके बाद जब गर्भवती हो गई तो उसका गर्भपात भी करा दिया। युवती ने दो माह पहले पुलिस में मामला दर्ज कराया था। पुसिल न जांच पड़ताल के बाद आरोपी को गिरफ्त्तार करके जेल भेज दिया। 

थाना लोहामंडी क्षेत्र की रहने वाली दूसरे समुदाय की युवती ने आरोप लगाया था कि वर्ष 2016 में वह खंदारी स्थित एक कोचिंग में काउंसलर थी, जबकि आरोपी अनुज कुमार वर्मा फैकल्टी था। अनुज ने उसका धर्म परिवर्तन करा दिया। 20 मई 2017 को शादी कर ली। गंजडुंडवारा, कासगंज में रखा। आरोप है कि गर्भवती होने पर अनुज ने गर्भपात करा दिया। वह दोबारा गर्भवती हो गई। इस पर अनुज 14 सितंबर 2018 को नैनीताल घुमाने के बहाने अपने साथ ले जाने लगा।

बरेली में चेकअप के बहाने एक अस्पताल में ले गया, जहां ऑपरेशन से बच्चे को मरवा दिया। बाद में सिकंदरा और शाहगंज में किराये के मकान में रखने लगा। उसके तकरीबन 18 लाख रुपये हड़प लिए। उसे अकेला छोड़ गया और दूसरी शादी भी कर ली। इस मामले में अनुज वर्मा, एक चिकित्सक सहित दस आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

थाना लोहामंडी के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार का कहना है कि आरोपी अनुज कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह मैनपुरी के आगरा रोड स्थित प्रजापति कॉलोनी का रहने वाला है। आरोपी को गुरुवार को जेल भेज दिया गया। केस में विवेचना की जा रही है।

इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें