सुशांत केस: नीतीश ने की CBI जांच की सिफ़ारिश, DGP ने कही ये बात

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मंगलवार को नीतीश कुमार से सुशांत के परिवार के लोगों ने बातचीत की।
मंगलवार को नीतीश कुमार से सुशांत के परिवार के लोगों ने बातचीत की।

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मुंबई के अधिकारियों ने अपने फोन बंद कर दिए हैं। हमारे चार अधिकारिया ने मुंबई में ख़ुद को छिपा लिया है।

पटना। सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच सिफ़ारिश की है। सीएम ने कहा कि मुंबई पुलिस की ओर से जांच में सहयोग न मिलने की वजह से ऐसा क़दम उठाया गया है। वहीं दूसरी ओर बिहार और मुंबई पुलिस के बीच केस की जांच को लेकर तनातनी बरकार है। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मुंबई के अधिकारियों ने अपने फोन बंद कर दिए हैं। हमारे चार अधिकारिया ने मुंबई में ख़ुद को छिपा लिया है।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह केस में जांच को लेकर बिहार और मुंबई पुलिस तनातनी जग ज़ाहिर हो चुकी है। मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस को क्वारंटीन कर दिया। इसे लेकर भी सीएम नीतीश कुमार और डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय नाराज़गी ज़ाहिर कर चुके हैं। अब मंगलवार को नीतीश कुमार से डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से बातचीत हुई और इसके बाद सुशांत सिंह के परिवार की मंशा के मुताबिक बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफ़ारिश की।

नीतीश कुमार सरकार ने फ़ैसला किया है कि शाम तक इस मामले में सीबीआई जांच की सिफ़ारिश कर दी जाएगी। वहीं डीजीपी की ओर से जारी बयान से भी इस तरह के संकेत मिल रहे थे। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार पुलिस को मुंबई पुलिस की ओर से सहयोग नहीं मिल रहा था। इस वजह से सीबीआई जांच की ज़रूरत आन पड़ी है। सीबीआई जांच से सब साफ़ हो जाएगा। 

उन्होंने कहा था कि बिहार के आईपीएस अधिकारी को जबरन क्वारंटीन कर दिया। यदि महाराष्ट्र सरकार को अपनी पुलिस पर गर्व है, तो हमें बताएं कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के 50 दिनों के बाद उन्होंने क्या किया है। मुंबई ने हमारे साथ सभी संचार माध्यम बंद कर दिए हैं। यह इस बात का इशारा है कि कुछ गलत है।'


संबंधित खबरें