सुशांत केस: ईडी के सामने पेश हुईं रिया, बिहार सरकार ने उठाया ये क़दम

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

एजेंसी ने सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी कल, 8 अगस्त को पेश होने को कहा है।
एजेंसी ने सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी कल, 8 अगस्त को पेश होने को कहा है।

एसआईटी का गठन किया है। इस टीम का प्रतिनिधित्व गुजरात कैडर के आईपीएस मनोज शशिधर कर रहे हैं। दूसरी ओर ईडी ने शुक्रवार को रिया को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है।

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले में जहां एक ओर सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया वहीं रिया को ईडी ने तलब किया है। पहले  रिया ने ईडी में पेश होने से इनकार कर दिया लेकिन बाद में वह पेश हो गई हैं। जबकि दूसरी ओर केस में जांच करने की अधिकार मामले में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफ़नामा दायर किया है।

सुशांत केस में ताज़ा समाचारों के मुताबिक सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने गुरुवार को रिया सहित छह लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। साथ ही जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। इस टीम का प्रतिनिधित्व गुजरात कैडर के आईपीएस मनोज शशिधर कर रहे हैं। 

दूसरी ओर ईडी ने शुक्रवार को रिया को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि उन्होंने ईडी के सामने पेश होने से मना कर दिया है। रिया ने उच्चतम न्यायालय में सुनवाई का हवाला देकर कहा है कि अभी हमें वक्त चाहिए। इसके बाद वह ईडी के सामने पेश हो गईं और उनसे पूछताछ हो रही है। 

इस मामले में ईडी ने सुशांत सिंह की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को भी पेश होने के लिए कहा है। इसके अलावा एजेंसी ने सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी कल, 8 अगस्त को पेश होने को कहा है। 

वहीं बिहार सरकार ने उच्चतम न्यायालय में एक हलफनामा दायर किया है। जिसमें कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर स्थानांतरण याचिका 'गलत और बनाए रखने लायक' नहीं है। हलफनामे में सरकार ने यह भी कहा है कि राज्य सरकार के पास इस मामले की जांच करने का अधिकार क्षेत्र है।


संबंधित खबरें