बिहार चुनाव: योगी की बात नीतीश को नहीं आई रास, तो क्या नतीजे से पहले ही एनडीए गठबंधन में दरार !

टीम भारत दीप |

योगी के बयान पर नीतीश व योगी आमने-सामने आ गए है।
योगी के बयान पर नीतीश व योगी आमने-सामने आ गए है।

बिहार में चल रहे चुनावी समर के अंतिम पड़ाव पर भाजपा के स्टार प्रचारक व यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां तीसरे चरण के तहत एक ऐसा बयान दे दिया है जिससे मौजूदा बिहार के मुख्यमंत्री व सत्तारूढ गठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा नीतीश कुमार खासे नाराज है।

पटना। बिहार में चल रहे चुनावी समर के अंतिम पड़ाव पर भाजपा के स्टार प्रचारक व यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां तीसरे चरण के तहत एक ऐसा बयान दे दिया है जिससे मौजूदा बिहार के मुख्यमंत्री व सत्तारूढ गठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा नीतीश कुमार खासे नाराज है।

योगी के इस बयान पर नीतीश व योगी आमने-सामने आ गए है। ऐसे में योगी के इस बयान ने चुनाव के नतीजों से पहले ही गठबंधन में दरार पोल फिर से खोल दी है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा है कि किसी में इतना दम नहीं है कि वो हमारे लोगों को देश से बाहर कर दे।

आपको बता दें कि उसी दिन योगी आदित्यनाथ ने भी एक चुनावी सभा में घुसपैठियों को देश से बाहर फेंकने की बात कही थी। चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान किशनगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने ये बातें कही, जहां मुसलमानों की अच्छी खासी आबादी है। दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन के दौरान अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिये उनकी सरकार द्वारा किये गए कार्यों का भी उल्लेख किया। उनका इशारा नागरिकता संशोधन कानून की तरफ था।

उन्होंने कहा कि सबको साथ लेकर चलना ही हमारा धर्म है। उन्होंने भाषण के एक अंश का वीडियो क्लिप साझा करते हुए ट्वीट किया है, ‘सबको साथ ले कर चलना ही हमारा धर्म है. यही हमारी संस्कृति है.. सब साथ चलेंगे तो बिहार आगे बढ़ेगा।’ वीडियो क्लिप में नीतीश कहते नजर आ रहे हैं कि ये कौन दुष्प्रचार करता रहता है, फालतू बात करते रहता है, कौन किसको देश से बाहर करेगा ? ऐसा इस देश में किसी में दम नहीं है कि हमारे लोगों को, सब हिन्दुस्तान के हैं, सब भारत के हैं, कौन इसको बाहर करेगा साहब ?  ये सब कैसी बात करते रहते हैं।

यूं हीं जब से आपने मौका दिया है, हमने तो समाज में प्रेम का, भाईचारे का, सद्भावना का माहौल पैदा किया है। सबको एकजुट करने की हमने कोशिश की हैै कुछ लोग चाहते हैं समाज में झगड़ा चलता रहे। कोई काम करने की जरूरत नहीं है। और हम तो काम करते रहते हैं। और हमारा मकसद यही है कि जब सब लोग प्रेम से भाईचारे से सद्भावना के साथ रहेंगे, तभी समाज आगे बढ़ेगा। लोग आगे बढ़ेंगे, तरक्की करेंगे।’

हालांकि, नीतीश ने अपने सम्बोधन के दौरान किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि उन्होंने ये बातें यूपी सीएम के बयान के काट के तौर पर कही हैं। आपको बता दें कि बिहार में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के लिए प्रचार कर रहे यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने  अपनी सभाओं में नीतीश के कामकाज का एक बार भी जिक्र नहीं किया।

योगी कल कटिहार में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तब उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून के बारे में बात करते हुए कहा था कि बांग्लादेश और पाकिस्तान से आए घुसपैठियों को बाहर निकालकर फेंक दिया जाएगा। अब नीतीश ने इसी बयान पर पलटवार करते हुए ये बातें कही है।


संबंधित खबरें