कोरोना संक्रमण से बिहार के मंत्री कामत का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कामत के स्वास्थ्य को देखते हुए बार पार्टी ने उनकी सीट से बहू को चुनावी मैदान में उतारा है।
कामत के स्वास्थ्य को देखते हुए बार पार्टी ने उनकी सीट से बहू को चुनावी मैदान में उतारा है।

कामत एक हफ्ते से पटना एम्स अस्पताल में भर्ती थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, उन्हें पहले से ही किडनी की परेशानी थी और हाल ही में सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

बिहार। देश में भले ही कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला कम हो रहा है। लेकिन इसकी वजह से मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। बिहार सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत का गुरुवार देर रात कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया है।

कामत एक हफ्ते से पटना एम्स अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें पहले से ही किडनी की परेशानी थी और हाल ही में सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।इसके पहले कैबिनेट मंत्री विनोद सिंह का भी कोरोना की वजह से निधन हो चुका है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत के निधन पर शोक व्यक्त किया हैं।

नीतीश कुमार ने कहा कि कपिलदेव कामत जमीन से जुड़े राजनेता थे। वह कैबिनेट में मेरे सहयोगी थे। वे एक कुशल प्रशासक और लोकप्रिय राजनेता थे। उनके असामयिक निधन से मुझे व्यक्तिगत तौर पर दुख पहुंचा है। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुई है।

कोरोना काल के लिए वर्तमान में लागू दिशा निर्देशों के तहत राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति और ईश्वर से परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

कपिलदेव कामत जनता दल यूनाइडेट के कद्दावर नेताओं में से एक माने जाते थे। वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी करीबी थे। मधुबनी जिले के बाबूबरही से विधायक रहे कामत नीतीश कैबिनेट में पंचायती राज मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे थे। उनके स्वास्थ्य को देखते हुए पार्टी ने इस बार उनके स्थान पर बहू मीना कामत को बाबूबरही से अपना प्रत्याशी बनाया है।


संबंधित खबरें