बीजेपी ने चला नया दांव, 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन होंगे केरल से भाजपा के सीएम पद के उम्मीदवार

टीम भारत दीप |

श्रीधरन को सार्वजनिक परिवहन का चेहरा बदलने के लिए जाना जाता है।
श्रीधरन को सार्वजनिक परिवहन का चेहरा बदलने के लिए जाना जाता है।

दरअसल केरल में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। इससे ठीक पहले मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली और अब वह केरल विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। इसकी जानकी केरल भाजपा प्रमुख के. सुरेन्द्रन दी।

नयी दिल्ली। केरल विधान सभा चुनाव में बीजेपी ने अब नया दांव चल दिया है। मेट्रो मैन ई श्रीधरन को पार्टी ने यहां से अपना सीएम कैंडीडेट बनाया है। दरअसल केरल में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। इससे ठीक पहले मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली और अब वह केरल विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

इसकी जानकी केरल भाजपा प्रमुख के. सुरेन्द्रन दी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केरल भाजपा प्रमुख के. सुरेन्द्रन ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में श्रीधरन भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

बताया गया कि भारत सरकार की ओर से पद्मविभूषण, पद्मश्री पुरस्कार से नवाजे जाने वाले 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन का मुख्य लक्ष्य केरल में भाजपा को सत्ता में लाना है और वह इसके लिए विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इतना ही नहीं श्रीधरन पहले ही कह चुके थे कि अगर पार्टी उन्हें जिम्मेदारी देगी तो वह मुख्यमंत्री बनने को भी तैयार हैं।

बताते चलें कि केरल के पलक्कड़ में 12 जून 1932 को जन्में ई श्रीधरन को 'मेट्रो मैन' के नाम से जाना जाता है। उन्होंने आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में स्थित सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की। उसके बाद वह इंडियन रेलवे सर्विस में आ गए। बताया गया​ कि उन्होंने दिल्ली मेट्रो, कोच्चि मेट्रो और लखनऊ मेट्रो को अपनी सेनाएं दी हैं।

श्रीधरन 1995 से लेकर 2012 तक दिल्ली मेट्रो के निदेशक रहे हैं। श्रीधरन को सार्वजनिक परिवहन का चेहरा बदलने के लिए जाना जाता है। अब वह केरल विधानसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।
 


संबंधित खबरें