मध्यप्रदेश से भाजपा के सांसद नंदकुमार चौहान का कोरोना संक्रमण से निधन

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत देश और प्रदेश के कई नेताओं ने चौहान के निधन पर शोक व्यक्त की।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत देश और प्रदेश के कई नेताओं ने चौहान के निधन पर शोक व्यक्त की।

11 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद के बाद भोपाल के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। ज्यादा सीरियस होने की वजह से उन्हें दिल्ली के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था बताया जा रहा है कि चौहान की पार्थिव देह आज दोपहर एयर एंबुलेंस से खंडवा हवाई पट्टी लाई जाएगी ।

नई दिल्ली ।  मध्यप्रदेश के खंडवा से भाजपा के सांसद नंदकुमार चौहान का निधन हो गया। कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें 5 फरवरी को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इलाज के दौरान मंगलवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। डॉक्टर्स के मुताबिक,  संक्रमण उनके फेफड़ों में फैल गया था। बाद में कोरोना रिपोर्ट निगेटिव भी आई, लेकिन उनकी तबियत में कोई सुधार नहीं हुई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत देश और प्रदेश के कई नेताओं ने चौहान के निधन पर शोक व्यक्त की।

खंडवा के सांसद एवं पूर्व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान पिछले लगभग 1 महीने से दिल्ली में भर्ती थे। 11 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद के बाद भोपाल के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

ज्यादा सीरियस होने की वजह से उन्हें दिल्ली के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था बताया जा रहा है कि चौहान की पार्थिव देह आज दोपहर एयर एंबुलेंस से खंडवा हवाई पट्टी लाई जाएगी और वहां से बुरहानपुर ले जाई जाएगी। अंतिम संस्कार गृहनगर शाहपुर में होना संभावित है।

140 जिलों में तेज हुई कोरोना की रफ्तार

देश में कोरोना मरीजों की रफ्तार में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। 22 राज्यों के 140 जिलों में कोरोना का ग्राफ ऊपर चढ़ा है। मतलब इन जिलों में कोरोना के मामलों में तेजी आई है।

10 दिन पहले यानी 22 जनवरी तक ऐसे 122 जिले थे। सबसे ज्यादा महाराष्ट्र के सभी 36 जिले प्रभावित हैं। इसके अलावा केरल के 9 तमिलनाडु के 7 पंजाब और गुजरात के 6.6 जिले इनमें शामिल हैं। इन जिलों में पिछले दो महीने के मुकाबले हर दिन कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

भारत में अभी 1.65 लाख एक्टिव केस हैं, यानी इतने मरीजों का इलाज चल रहा है। इस मामले में वह दुनिया में फिर एक बार 13वें नंबर पर पहुंच गया है। दो दिन पहले तक वह 15वें नंबर पर था। उसके 10 दिन पहले टॉप 15 संक्रमित देशों की सूची से बाहर हो गया था। इसी तरह हर दिन कोरोना मरीजों के मिलने के मामले में भी भारत अब 4.5वें नंबर पर आ गया है।

24 घंटे में 11 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले

सोमवार को देशभर में 11,563 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। 11,990 लोग ठीक हुए और 80 की मौत हो गई। अब तक 1.11 करोड़ लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 1ण्07 करोड़ से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। 1.7 लाख मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 1.65 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है।


संबंधित खबरें