अंधभक्ति: बाबा आसाराम को जेल से छुड़वाने पति दो साल से कर रहा ब्रह्मचर्य का पालन, पत्नी परेशान

टीम भारत दीप |

27 वर्षीय पत्नी ने बताया कि उसकी शादी एक मेट्रिमोनियल साइट के जरिए हुई थी। पति गुजरात में सरकारी विभाग में नौकरी करता है।
27 वर्षीय पत्नी ने बताया कि उसकी शादी एक मेट्रिमोनियल साइट के जरिए हुई थी। पति गुजरात में सरकारी विभाग में नौकरी करता है।

पत्नी का कहना है कि पति की जिद है कि जब तक उसके आराध्य बाबा (आसाराम बापू) जेल से नहीं छूटेंगे, तब तक वह ब्रह्मचर्य व्रत का पालन करेगा। इस मामले में पत्नी ने शादी बचाने की गुहार लगाई है। उसने बताया कि शादी के दो साल बाद भी पति उसके पास नहीं आता।

भोपाल । मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां बाबा आसाराम के एक अंध भक्त ने बाबा को जेल से ड़वाने के लिए पिछले दो साल से ब्रह्मचर्य का पालन कर रह है।

इस भक्त ने प्रण लिया है कि जब तक उसके आराध्य जेल से बाहर नहीं आएंगे तब तब वह अपनी पत्नी से संबंध नहीं बनाएगा। मालूम हो कि इस युवक की दो साल पहले शादी हुई है। यह युवक लगातार अपनी पत्नी से दूरी बनाकर जीवन यापन कर राह हे।

उसकी पत्नी महिला थाना स्थित परिवार परामर्श केंद्र में पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।  पत्नी का कहना है कि पति की जिद है कि जब तक उसके आराध्य बाबा (आसाराम बापू) जेल से नहीं छूटेंगे, तब तक वह ब्रह्मचर्य व्रत का पालन करेगा। इस मामले में पत्नी ने शादी बचाने की गुहार लगाई है।

उसने बताया कि शादी के दो साल बाद भी पति उसके पास नहीं आता।  पत्नी का ससुराल पक्ष पर आरोप है कि पूरा परिवार ही बाबा का भक्त है। आपकों बता दें कि बाबा आसाराम यौन शोषण के मामले में जेल में बंद है।

पत्नी का कहना है कि बाबा के नाम पर उसे तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता है। बाबा को छुड़वाने के नाम पर उसके मायके वालों से 12 लाख रुपये की मांग भी की गई है। उधर, पति ने कोविड का कारण बताकर काउंसिलिंग में आने से मना कर दिया। अब उसे दोबारा काउंसिलिंग में बुलाया गया है।

सरकारी विभाग में पदस्थ है अंधभक्त

27 वर्षीय पत्नी ने बताया कि उसकी शादी एक मेट्रिमोनियल साइट के जरिए हुई थी। पति गुजरात में सरकारी विभाग में नौकरी करता है। परिवार भोपाल छोड़कर  वहीं बसने की योजना बना रहा है।

पत्नी ने कहा कि शादी की पहली रात ही पति ने उसे कह दिया था कि वह छह माह तक ब्रह्मचर्य का पालन करेगा। छह माह में वह बाबा को छुड़वाने के लिए पैसा इकठ्ठा करने में जुटा है। दो साल बाद अब पति का कहना है कि यदि गृहस्थी शुरू करना चाहती हो तो बाबा को छुड़वाने के लिए तुम पैसा दे दो।

पत्नी ने कहा कि इस बात पर उसे तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता है। मामले में पति को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था, लेकिन कोविड के कारण आने से मना कर दिया है।

तरह-तरह से परेशान करता है पति 

पति के बेरूखे व्यवहार से पत्नी परेशान हो गई है। पत्नी का कहना है कि शादी के अगले ही दिन पति ने कहा कि बाबा ने उसे सपने में आकर बताया है कि पत्नी मनहूस है। इसके बाद वह घर में मामूल बात पर भी तरह-तरह से परेशान करते है।  

वहीं इस मामले में काउंसलर मोहिब अहमद  परिवार परामर्श केंद्र महिला थाना भोपाल का कहना है कि इस पूरे मामले में एक परिवार और खासतौर पर पति का अंधभक्त होना उनके रिश्ते में दरार का कारण बन रहा है।

पत्नी बेहद घबराई हुई है। दोबारा काउंसिलिंग के लिए पति-पत्नी को बुलाया गया, लेकिन पति ने फ‍िलहाल आने से मना कर दिया। मई के पहले हफ्ते में आने की बात कही है। 
 


संबंधित खबरें