हाथी से उतरकर साइकिल की सवारी करने को बेताब बीएसपी विधायक, एक ने की अखिलेश से मुलाकात

टीम भारतदीप |

बसपा से रामजी गौतमने राज्यसभा प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराया
बसपा से रामजी गौतमने राज्यसभा प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराया

बहुजन समाजवादी पार्टी को राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले झटके पर झटके लग रहे हैं। एक ओर राज्यसभा के प्रत्याशी बनाए गए रामजी गौतम के पांच प्रस्तावकों ने अपना नाम वापस लेने के लिए विधानसभा की दौड़ लगा दी। वहीं दूसरी ओर बसपा की एक ​महिला विधायक सुषमा पटेल ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की है।

लखनऊ। बहुजन समाजवादी पार्टी को राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले झटके पर झटके लग रहे हैं। एक ओर राज्यसभा के प्रत्याशी बनाए गए रामजी गौतम के पांच प्रस्तावकों ने अपना नाम वापस लेने के लिए विधानसभा की दौड़ लगा दी।

वहीं दूसरी ओर बसपा की एक ​महिला विधायक सुषमा पटेल ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात करके बगावती सुर फूंक दिए। इसको लेकर बसपा में बेचैनी बढ़ गई है। बसपा से बगावत करने वाले विधायकों की कुल संख्या अब छह हो गई है।

बता दें कि सुबह खबर आई कि राज्यसभा चुनाव के लिए बसपा के प्रत्याशी रामजी गौतम के पांच प्रस्तावकों ने अपना नाम वापस लेने के लिए विधानसभा पहुंच गए हैं। जैसे ही इसकी खबर बसपा मुखिया और बड़े नेताओं को मिली उन्होंने डैमेज कंट्रोल करने के लिए सारे घोड़े खोल दिये।

बसपा नेताओं ने बागी नेताओं को मनाने की कोशिश शुरू कर दी। हालांकि इसमें कितनी कामयाबी मिली है ये अभी तक बाहर नहीं आ सका है। इसी बीच बसपा को तब एक और झटका लगा, जब पार्टी विधायक सुषमा पटेल ने 
सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की। उनके मुलाकात की खबरें सामने आते ही बसपा के खेमे में खलबली मच गई और उसकी बेचैनी और बढ़ गई। वहीं अब तक बीएसपी के कुल 6 विधायक टूट चुके हैं।

बता दें कि इन दिनों राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टियों ने कमर कसना शुरू कर दिया है। यूपी में राज्यसभा की 10 सीटो के लिए चुनाव होने जा रहा है। बसपा से राम जी गौतम ने राज्यसभा के उम्मीदवार के तौर पर 26 अक्तूबर को नामांकन किया था, तब उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा और अन्य बड़े नेता मौजूद रहे।

बुधवार को जब प्रस्तावक विधानसभा में अपना नाम वापस लेने पहुंचे तो बसपा खेमे में हलचल मच गई। हालांकि पार्टी की ओर से इस पर आधिकारिक बयान नहीं आया है। बसपा के विधायक मोहम्मद असलम राईन ने एक समाचार एजेंसी को दिए बयान में कहा कि चार विधायकों ने लिखकर दिया है कि राम जी गौतम के प्रस्तावक के रूप में उन लोगों ने हस्ताक्षर नहीं किए। मोहम्मद असलम राईन का कहना है कि उनके किसी ने फर्जी दस्तखत कर दिए हैं।


संबंधित खबरें