‘सुरभि कन्या शक्ति सम्मान’ पाकर खिल उठे हुनरमंद बेटियों के चेहरे

टीम भारतदीप |

बेटियों में हुनर की कोई कमी नहीं। सच मानिए तो उनमें कुछ खास हैं और वे बहुत हिम्मती और साहसी हैं।
बेटियों में हुनर की कोई कमी नहीं। सच मानिए तो उनमें कुछ खास हैं और वे बहुत हिम्मती और साहसी हैं।

अथक प्रयासों से नारी, समाज के हर हिस्से में बहुत कुछ कर सकती है। ऐसा हो भी रहा है, जरूरत है तो उनके हुनर को पहचानकर उन्हे आगे बढ़ाने की।

लखनऊ। बेटियों में हुनर की कोई कमी नहीं। सच मानिए तो उनमें कुछ खास हैं और वे बहुत हिम्मती और साहसी हैं। अथक प्रयासों से नारी समाज के हर हिस्से में बहुत कुछ कर सकती है। ऐसा हो भी रहा है, जरूरत है तो उनके हुनर को पहचानकर उन्हे आगे बढ़ाने की। 

कुछ इसी प्रकार की पहल सुरभि कल्चरल ग्रुप ने शहर में की। संस्था बेटियों को हुनरमंद बनाने के साथ-साथ समय समय पर उनका उत्साहवर्धन करने के लिए सम्मानित भी करती है। बेटियों की इसी मेहनत और साहस को सम्मान देने को राजधानी के मानक नगर स्थित बंसल लॉन में सुरभि कल्चरल ग्रुुप ने सम्मान समारोह का आयोजन किया। 

समारोह में रिकॉर्ड होल्डर डिजाइनर वर्षा श्रीवास्तव, हाॅकी खिलाड़ी कलश यादव, रंगकर्मी दुआ फातिमा, कवयित्री रानी मोदी,   नृत्यांगना यीशु वर्मा, नंदनी खरे, सिंगर संस्कृति सिंह, एनएनसी कैडेट तनु कुमारी, मेधावी छात्रा प्रियांशी कुमारी, आटिस्र्ट दिव्या मौर्य, पेंटर अनूषिता श्रीवास्तव को सुरभि कन्या शक्ति सम्मान से सम्मानित किया गया। 

समारोह में बतौर मुख्य अतिथि रिटायर्ड मेजर विजय कुमार दुबे, वशिष्ठ अथिति के रूप में मौजूद पार्षद देवेंद्र सिंह यादव जीतू ने बेटियों को उनके हुनर के लिए मेडल और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। सम्मान पाकर बेटियों के चेहरे खिल उठे। इस मौके पर संयोजक शैलेंद्र सक्सेना समेत संस्था के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 


संबंधित खबरें