आगरा से हाईजैक बस इटावा से बरामद, यात्री सुरक्षित लेकिन बदमाशों की खबर नहीं

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

खुद को फाइनेंस कर्मी बताया। बस को रोकने के बाद अपने कब्जे में ले लिया।
खुद को फाइनेंस कर्मी बताया। बस को रोकने के बाद अपने कब्जे में ले लिया।

इटावा के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। यहां एक व्यक्ति बस को लेकर आया था। मामले की जानकारी आगरा पुलिस को दे दी गई है।

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा से हाईजैक बस को इटावा जिले से बरामद कर लिया गया है। बस सवार सभी 34 यात्री सुरक्षित हैं। इधर बस के मालिक ने आगरा पुलिस की फाइनेंस थ्योरी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने किसी भी प्रकार का बकाया होने से इनकार किया है। हालांकि इटावा और आगरा की पुलिस मामले की जांच में जुटी है और हाईजैक करने वालों की तलाश जारी है। 

बता दें कि आगरा में थाना मलपुरा के न्यू दक्षिणी बाईपास स्थित रायभा टोल प्लाजा के पास से एक बस को कुछ लोगों ने फायनेंसकर्मी बताकर हाईजैक कर लिया था। बस 34 सवारियों को लेकर हरियाणा के गुरुग्राम से मध्यप्रदेश के पन्ना जा रही थी। चालक का कहना है कि एक गाड़ी में सवार कुछ लोगों ने तड़के 4ः00 बजे पीछा करके बस को रुकवाया। 

उन्होंने खुद को फाइनेंस कर्मी बताया और बस की किस्त बकाया होने की बात कहकर बस को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद उन्होंने आगरा के थाना एत्मादपुर क्षेत्र में कुबेरपुर के पास चालक को उतार दिया और 4 लोग बस लेकर चले गए।

 इसके बाद चालक ने मलपुरा थाना आकर पुलिस को सूचना दी। बस हाईजैक होने की खबर से जिले में हड़कंप मच गया। आगरा के एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में ये बात सामने आई है कि फाइनेंस कंपनी वाले बस को ले गए हैं। मुकदमा दर्ज कर टीमें लगा दी गईं हैं। 

मामले में आसपास जनपदों की पुलिस भी अलर्ट हो गईं और रास्ते में चेकिंग की जाने लगी। दोपहर बाद एक बस जिस पर कल्पना ट्रैवल्स लिखा था। इटावा के बलरई थाना क्षेत्र के लखेरे कुआं पर ढाबे पर खड़ी मिली। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने बस को अपने कब्जे में ले लिया। इटावा के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। यहां एक व्यक्ति बस को लेकर आया था। मामले की जानकारी आगरा पुलिस को दे दी गई है। आगे जांच जारी है।

पुलिस की फाइनेंस थ्योरी पर सवाल
आगरा पुलिस के बस को फाइनेंसकर्मियों द्वारा ले जाने वाली बात को बस के मालिक पवन अरोड़ा ने गलत बताया है। उनका कहना है कि बस का कोई लोन बकाया नहीं है। यूपी 75 एम 3516 नंबर की यह बस इटावा में गीता अरोड़ा के नाम से पंजीकृत है। बस ग्वालियर में कल्पना ट्रेवल्स की है।

मथुरा में खाया खाना 
बस चालक रमेश के मुताबिक बदमाशों ने परिचालक रामविशाल निवासी चन्दला, ग्वालियर, हेल्पर भूरा के मोबाइल फोन छीन लिये थे। बदमाश दो कार से थे। एक जायलो कार थी जिसका नम्बर डीएल12एसी2286 बताया गया है। दूसरी कार के बारे में जानकारी नहीं है। चालक रमेश का आरोप है कि कार में बैठाते समय मारपीट की थी।

बस का रंग पीला है और कई जगह कल्पना लिखा हुआ है। चालक रमेश ने बताया कि बदमाश उनके मोबाइल वापस दे गए थे। बस सवार लोगों ने मथुरा के कोसी में कृष्णा ढाबा पर खाना खाया था। सभी बदमाश मास्क लगाए हुए थे। आठ किस्त बकाया बताई थी। रास्ते में कहीं पर भी पुलिस पिकैट भी नहीं मिली, जिससे वे रास्ते में विरोध कर सकें।


संबंधित खबरें