संतकबीर नगर में साले व उसके साथियों ने जीजा को पीट-पीटकर मार डाला

टीम भारत दीप |

चर्चा है कि अफलाक ने सुभान की बहन से एक वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था।
चर्चा है कि अफलाक ने सुभान की बहन से एक वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था।

वारावफात की सजावट कर रहे कुछ लोगों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिससे सगे साले व उसके साथियों ने अपने जीजा को लाठी-डंडे व लोहे के हथियार से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल युवक को इलाज के लिए लोग मेंहदावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ले गए जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

संतकबीर नगर।  यूपी के संतकबीरनगर से एक दिल दहलाने वाला वाक्या सामने आया है। यहां एक युवक को उसके साले ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीट-पीटकर मार डाला। यह दिल दहलाने वाला मामला बखिरा थाना क्षेत्र के नारायनपुर गांव का है।

यहां वारावफात की सजावट कर रहे कुछ लोगों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिससे सगे साले व उसके साथियों ने अपने जीजा को लाठी-डंडे व लोहे के हथियार से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

घायल युवक को इलाज के लिए लोग  मेंहदावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ले गए जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद से बखिरा, मेंहदावल व बेलहर पुलिस मौके पर जुटी हुई है। इस मामले में आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

विवाद के बाद साले ने शुरू कर दी पिटाई

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अफ़लाक अहमद (25) पुत्र एजाज अहमद निवासी नारायनपुर सोमवार रात 11 बजे वारावफात त्यौहार को लेकर नारायनपुर शिव मंदिर के पास झंडी-पताका लगाकर सजावट कर रहा था।

सजावट के काम में कुछ अन्य लोग भी लगे हुए थे। इसी दौरान अफ़लाक का अपने साले सुभान से कुछ विवाद हो गया। जिसके बाद इदरीश पुत्र शब्बीर, सिद्दीक पुत्र शब्बीर, सुभान पुत्र आशिक अली निवासी नारायनपुर ने अखलाक को लाठी-डंडे व लोहे के हथियार से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

आसपास के लोगों ने उसे उपचार के लिए मेंहदावल सीएचसी में भर्ती कराया जहां तत्काल चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

भारी पुल‍िस बल मौके पर मौजूद

हत्या की सूचना मिलते ही बखिरा थानाध्यक्ष चंदन कुमार, प्रभारी निरीक्षक मेंहदावल जयवर्धन सिंह, व बेलहर पुलिस मौके पर पहुंच गए। मृतक के भाई अखलाक अहमद की तहरीर पर इदरीश, सिद्दीक, सुभान व एक अन्य अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

इस मामले में कुछ आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है, लेकिन अभी तक पुलिस ने स्पष्ट नहीं किया है। चर्चा है कि अफलाक ने सुभान की बहन से एक वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था। कुछ समय बाद उसने सुभान की बहन को तलाक दे दिया था।

इस मामले में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा भी अफलाक के खिलाफ पंजीकृत कराया गया था। यही पुरानी रंजिश घटना का मूल कारण बनी। जिससे बीती रात सजावट के दौरान आपसी कहासुनी में अखलाक की हत्या की गई।

वहीं इस विषय में बखिरा थानाध्यक्ष चंदन कुमार का कहना है कि मृतक के भाई कि तहरीर पर तीन नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया है। शांति व्यवस्था के लिए मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। घटना में संलिप्त आरोपितों को जल्द ही को गिरफ्तार किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें