फाउंडेशन वीक समारोह का सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने किया उद्घाटन, सीएम भी रहे मौजूद

टीम भारत दीप |

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को स्मृति चिन्ह देकर सम्मनित किया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को स्मृति चिन्ह देकर सम्मनित किया।

सीडीएस बिपिन सिंह रावत और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराणा प्रताप सिंह की प्रतिमा का लोकार्पण और अनावरण किया। वहीं गार्ड आफ ऑनर के बाद विपिन रावत ने कहा कि यहां आकर बहुत गौरवांवित महसूस कर रहा हूं।

गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद सप्ताह समारोह कार्यक्रम में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा पहुंच गए हैं। 

इस दौरान सीडीएस बिपिन सिंह रावत और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराणा प्रताप सिंह की प्रतिमा का लोकार्पण और अनावरण किया। वहीं गार्ड आफ आॅनर के बाद विपिन रावत ने कहा कि यहां आकर बहुत गौरवांवित महसूस कर रहा हूं। 
 
इससे पहले उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस मौके पर कैडेट सम्मान में खड़े होकर उनका स्वागत किया। ध्वजारोहण कार्यक्रम के जरिए उन्होंने कार्यक्रम की शुरुआत की। वहीं महाराणा प्रताप बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना की प्रस्तुति की। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को स्मृति चिन्ह देकर सम्मनित किया। इस बीच सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने अपनी तरफ से मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराणा प्रताप का सभा मंच बनाने वाले इंजीनियर नीरज गौतम को भी सम्मानित किया।

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि धार्मिक क्षेत्र में गोरखपुर ने विशेष करवट ली है। महंत दिग्विजय नाथ का गोरखपुर में विशेष योगदान रहा है। महाराणा प्रताप ने मुगलों से लड़ाई में विशेष बलिदान दिया। महंत अवैद्यनाथ राम मंदिर के निर्माण के लिए आंदोलित रहे। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद का फाउंडेशन वीक 10 दिसंबर तक मनाया जाएगा ।


संबंधित खबरें