यूपी में अब शनिवार के लॉकडाउन की छुट्टी, रविवार को सभी बाजारों में की साप्ताहिक बंदी

टीम भारत दीप |

दुकानों के खुलने का टाइम भी बढ़ दिया गया है।
दुकानों के खुलने का टाइम भी बढ़ दिया गया है।

केंद्र सरकार ने निर्देश दिए हैं कि राज्य सरकारें अब अपनी तरफ से लाॅकडाउन नहीं लगा सकेंगी। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी प्रदेश से वीकेंड लॉक डाउन की व्यवस्था को खत्म कर दिया है।

लखनऊ। अनलाॅक 4 में केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के बाद अब उत्तर प्रदेश में शनिवार को लगने वाले लाॅकडाउन से निजात मिलेगी। इसी के साथ ही प्रदेश सरकार ने रविवार को लाॅकडाउन के स्थान पर अब सभी बाजारों की साप्ताहिक बंदी रहेगी। इसी के साथ दुकानों के खुलने का टाइम भी बढ़ दिया गया है। 

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी अनलॉक-4 की गाइड लाइन में बड़ी राहत दी गई हैं। केंद्र सरकार ने निर्देश दिए हैं कि राज्य सरकारें अब अपनी तरफ से लाॅकडाउन नहीं लगा सकेंगी। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी प्रदेश से वीकेंड लॉक डाउन की व्यवस्था को खत्म कर दिया है।  

इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि यूपी में अब बाजार सुबह 09 बजे से रात्रि 09 बजे तक खोले जाएं। बाजारों की साप्ताहिक बंदी रविवार को निर्धारित की जाए। हालांकि स्कूल-कालेज फिलहाल 30 सितंबर तक बंद रहेंगे।

शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी के कारण प्रदेश में अन्य दिनों बाजारों मे भीड़ काफी बढ़ जा रही थी। इसी साथ व्यापारियों को माल लाने में भी परेशानी हो रही थी। अब तक प्रदेश में लाॅकडाउन और साप्ताहिक बंदी को लेकर असमंजस की स्थिति थी। इसके कारण व्यापारियों में रोष था। 

बीते दिनों वाराणसी के व्यापारी नेता राकेश जैन की मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से बातचीत का आॅडियो भी वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने वाराणसी के डीएम की शिकायत करते हुए बाजार को जल्दी बंद कराने की बात कही थी। साथ ही बताया था कि हफ्ते में केवल दो दिन दुकान खोल पा रहे हैं। 

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलों में असमंजस को दूर करने के लिए साप्ताहिक बंदी का दिन रविवार निर्धारित करने और बाजार 9 से 9 खोलने के निर्देश दिए हैं। 


संबंधित खबरें