यूपीः बीते 24 घंटे में 20 हजार से ज्यादा केस, सीएम योगी पॉजिटिव, पंचायत चुनाव टालने की मांग

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को खुद को आइसोलेट कर लिया था।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को खुद को आइसोलेट कर लिया था।

बुधवार को ही पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि हुई। यूपी सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इन लोगों ने खुद को आइसोलेट कर लिया था।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना भयंकर रूप लेता जा रहा है। राजधानी लखनऊ के हालात सबसे खराब हैं। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए। प्रदेश में अब तक 9 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। 

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को खुद को आइसोलेट कर लिया था। बुधवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। सीएम योगी ने ट्वीट करके जानकारी दी उन्होंने कहा कि वे वर्चुअली कार्य कर रहे हैं और प्रदेश के सारे कार्य सामान्य गति से चल रहे हैं। इसके साथ ही सीएम ने अपील की कि जो भी लोग उनके संपर्क में आएं हैं, वे अपनी जांच अवश्य करा लें और एहतियात बरतें। 

इससे पहले बुधवार को ही पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि हुई। यूपी सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इन लोगों ने खुद को आइसोलेट कर लिया था। राजधानी में एक दर्जन से ज्यादा आईएएस अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव हैं।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 20,510 नए मामले सामने आए हैं। 4,517 लोग डिस्चार्ज हुए और सक्रिय मामलों की संख्या 1,11,835 है। अब तक 9,376 लोगों की मृत्यु हुई है। कल प्रदेश में 2,10,121 सैंपल की जांच की गई। 

वहीं खबर ये भी है कि यूपी में कल से शुरू हो रहे पंचायत चुनाव को टालने की मांग की जा रही है। सोशल मीडिया पर भाजपा सांसद कौशल किशोर ने मांग उठाई कि चुनाव से ज्यादा जरूरी आदमी की जान बचाना है। उन्होंने 1 माह के लिए पंचायत चुनाव टालने की मांग हाईकोर्ट से की है। ऐसे में खबर ये भी है कि राज्य सरकार की ओर से भी हाईकोर्ट में एक प्रतिवेदन दिया गया है जिस पर शाम 6 बजे तक स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। 

इधर सूचना है कि कोविड प्रभावित जिलों में पंचायत चुनाव स्थगित करने के मामले में प्रदेश के राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार सिंह आज कानूनी सलाहकारों के साथ बैठक करेंगे। सभी बिंदुओं पर विचार किया जा रहा है। संवैधानिक बिंदुओं पर कानूनी राय लेकर आगे निर्णय लिया जाएगा ।

7 जिलों में ओपीडी बंद, सर्जरी टालने के निर्देश 
यूपी के सात जिलों में ओपीडी सेवा को बंद करने का निर्देश विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा ने जारी कर दिया है। कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, आगरा में ओपीडी को बंद कर भी दिया गया है। जरुरी सर्जरी को छोड़ शेष ऑपरेशन टालने का भी निर्देश है। जिन जिलों में ओपीडी बंद करने का फैसला लिया है वहां तेजी के साथ संक्रमण फैल रहा है। आगरा में मरीजों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। 

एमबीबीएस छात्र करेंगे ड्यूटी
यूपी सरकार ने फैसला लिया है कि कोरोना के मरीजों का बेहतर इलाज करने के लिये एमबीबीएस के 4th और 5th वर्ष के छात्रों को भी कोविड ड्यूटी पर लगाया जाएगा। छात्रों की परीक्षा निरस्त होने के कारण इनकी डूटी अस्पतालों में लगाई गई है।

वहीं बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने रेमेडीसिवर इंजेक्शन के लिए गुजरात से डिमांड की थी। गुजरात ने मांग पूरी करते हुए प्लेन के माध्यम से अहमदाबाद से इसकी खेप भेज दी है। करीब 25 हजार इंजेक्शन आज लखनऊ आ जाएंगे।


संबंधित खबरें