हार्ले डेविडसन बाइक पर बैठे सीजेआई, ये तस्वीरें रोज-रोज नहीं देख पाएंगे

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सोशल मीडिया पर वायरल यह तस्वीरें
सोशल मीडिया पर वायरल यह तस्वीरें

चीफ जस्टिस नागपुर के रहने वाले हैं और इन दिनों कोरोना महामारी के कारण अपने घर से ही केस की आॅनलाइन सुनवाई कर रहे हैं। बताया जाता है कि उन्हें फोटोग्राफी और किताबें पढ़ने का भी शौक है।

नई दिल्ली। आमतौर पर भारत में न्यायपालिका से जु़ड़े अधिकारी और न्यायाधीशों को आपने सार्वजनिक जीवन में नहीं देखा होगा। जिला अदालतों से लेकर उच्चतम न्यायालय तक सभी न्यायाधीश स्वयं को सामान्य जनजीवन से दूर रखते हैं। ऐसे में उनकी व्यक्तिगत जिंदगी से जुड़ी जानकारियां भी कम ही सामने आ पाती हैं। 

अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुई जिसमें भारत के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस शरद अरविंद बोबडे को हार्ले-डेविडसन बाइक पर बैठे देखा गया। चीफ जस्टिस को पहली बार इस प्रकार देखकर सोशल मीडिया के यूजर्स चैंक गए। चूंकि मामला चीफ जस्टिस का होने के कारण लोगों ने प्रतिक्रियाएं भी सावधानी पूर्वक दीं। 

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार ये तस्वीरें नागपुर की हैं जहां जस्टिस एसए बोबडे सुबह टहलने के लिए निकले थे। रास्ते में उन्होंने हार्ले-डेविडसन बाइक खड़ी देखी तो उसकी सवारी का सुखद अनुभव लिया। चीफ जस्टिस के इस अंदाज से ये तो साफ है कि उन्हें बाइक राइडिंग का शौक है। उनकी यह तस्वीर इसी दौरान किसी ने लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। 

बता दें कि चीफ जस्टिस नागपुर के रहने वाले हैं और इन दिनों कोरोना महामारी के कारण अपने घर से ही केस की आॅनलाइन सुनवाई कर रहे हैं। बताया जाता है कि उन्हें फोटोग्राफी और किताबें पढ़ने का भी शौक है। 

उनकी इन तस्वीरों को देखकर वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि ट्विटर पर इस तस्वीर को देख कर गर्व से सीना 56.2 इंच का हो गया। .2 इंच की बढ़ोत्तरियां बेपरवाह खुशी देने वाली हैं वैसे ही जैसे इतनी सी तोंद कम हो जाने पर मिलती है। भाव बता रहा है कि हम सभी के भीतर नौजवानी कुलांचे मारती रहती है। 

रवीश आगे लिखते हैं कि एकाध बार के लिए ऐसे दृश्य गजब का उत्साह पैदा करते हैं। देखने वाला अपने हिसाब से कहने के लिए बाध्य होगा। जल्दी ही इतिहास से ऐसी और तस्वीरें आ जाएंगी लेकिन अपवाद होकर भी ये वाली तस्वीर अमर होगी। 

गौरतलब हो कि सीजेआई शरद अरविंद बोबडे उच्चतम न्यायालय के 47वें मुख्य न्यायाधीश हैं। इन्होंने 18 नवंबर 2019 को पदभार ग्रहण किया था। 23 अप्रैल 2021 को वे रिटायर हो जाएंगे। 


संबंधित खबरें