ठंड हुई प्रचंड,अभी राहत मिलने के आसार नहीं, और लुढ़केगा पारा

टीम भारतदीप |

हाड़ कंपा देने वाली ठंड ने लोगों की दुश्वारियां बढ़ा दी है।
हाड़ कंपा देने वाली ठंड ने लोगों की दुश्वारियां बढ़ा दी है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिन उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में प्रचण्ड शीतलहर चलने की आशंका है। इस दरम्यान दिन व रात के तापमान में और गिरावट आएगी। वहीं कहीं-कहीं पाला भी पड़ सकता है।

लखनऊ। हाड़ कंपा देने वाली ठंड ने लोगों की दुश्वारियां बढ़ा दी है। अभी इस प्रचंड ठंड से राहत मिलने के कोई आसार भी नहीं दिख रहे है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिन उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में प्रचण्ड शीतलहर चलने की आशंका है।

इस दरम्यान दिन व रात के तापमान में और गिरावट आएगी। वहीं कहीं-कहीं पाला भी पड़ सकता है। बीते चैबीस घण्टों के दौरान प्रदेश का सबसे ठण्डा स्थान फुर्सतगंज रायबरेली रहा जहां रात का तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

यह लगातार दूसरा दिन है जब रायबरेली व आसपास के इलाके में रात का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया है।  तापमान में गिरावट की वजह से इस इलाके में पाले से फसलों को नुकसान पहुंचने की आशंका है। सोनभद्र के चुर्क में भी रात का तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

बीते चैबीस घण्टों की बात करें तो इस दौरान सूबे के कुछ हिस्सों में दिन में धूप नहीं निकली। कुछ इलाकों में शीतलहर का प्रकोप बना रहा। सुबह व रात में घना कोहरा छाया रहा। वहीं गोरखपुर मण्डल में रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

गोरखपुर, बरेली, वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, लखनऊ, झांसी मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से काफी कम रहा। हालांकि राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में शनिवार को भी धूप खिली और गलन भी कम रही।

लेकिन रविवार को गलन व शीत लहर का प्रकोप जारी रहा। गोरखपुर मण्डल में दिन के तापमान में भी उल्लेखनीय गिरावट आयी। वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज मण्डलों में भी दिन का पारा लुढक गया। गोरखपुर, वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, बरेली, मुरादाबाद, लखनऊ, झांसी मण्डलों सहित प्रदेश के शेष मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य कम रहा।

वहीं ठंड के सितम के बीच मौसम विभाग ने अलर्ट किया है कि आने वाले तीन दिन में ठंड और प्रचंड होने के आसार हैं।
 


संबंधित खबरें