गुड न्यूज: 11 दिन में 1000 बेड का अस्पताल किया तैयार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कोविड—19 के लिए तैयार अस्पताल
कोविड—19 के लिए तैयार अस्पताल

राजधानी में शनिवार को कोरोना का रिकवरी दर 70 फीसदी से अधिक हो गया। बीते पांच दिन में ही 12 हजार से अधिक मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

दिल्ली। पूरी ​दुनिया कोरोना की महामारी से जूझ रही है। देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं है। दिल्ली में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा दिल्ली कैंट इलाके में 11 दिनों के अंदर सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड-19 अस्पताल का ढांचा बनाकर तैयार किया गया है। 

आईसीयू की भी व्यवस्था
डीआरडीओ के एक अधिकारी ने बताया कि इस अस्थाई अस्पताल में कुल 1000 बिस्तरों की व्यवस्था  की गई है। जिनमें से 250 आईसीयू बेड होंगे। बता दें कि राजधानी में शनिवार को कोरोना का रिकवरी दर 70 फीसदी से अधिक हो गया। बीते पांच दिन में ही 12 हजार से अधिक मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 

सीएम ने जताई थी खुशी
एक ओर जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी के साथ इजाफा हो रहा है। वहीं दूसरी ओर अच्छी बात यह है कि काफी तादाद में मरीज ठीक भी हो रहे हैं। इस पर खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के दो करोड़ लोगों की मेहनत रंग ला रही है। इसके लिए सभी कोरोना वॉरियर्स बधाई के पात्र हैं।

इतने लोगों की हो चुकी है मौत
वहीं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को कोरोना वायरस के 2505 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 55 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी में शनिवार को 2632 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 97200 हो गई है। दिल्ली में अब तक 68256 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना वायरस से राजधानी में अब तक कुल 3004 लोगों की मौत हो चुकी हैं। दिल्ली में अभी 25940 सक्रिय मामले हैं।


संबंधित खबरें