राजधानी दिल्ली में बढ़ी कोरोना की संक्रमण दर, डीडीएमए की बैठक में चौथी लहर पर भी होगी चर्चा

टीम भारत दीप |

ऐसे में राज्य पहले जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें।
ऐसे में राज्य पहले जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें।

कोरोना के 123 नए मरीज मिले। इसके साथ ही एक मरीज की मौत हो गई, जबकि मंगलवार को संक्रमण दर 0.45 प्रतिशत थी। 24 घंटे में 106 मरीज ठीक हुए। मौजूदा समय में दिल्ली में 459 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 21 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि 315 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 2849 रह गई है।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की तीसरी लहर के सामान्य तरीके से निपटने के बाद अब चौथी लहर आने की आशंका बढ़ती जा रही है, विश्व के कई देशों समेत राजधानी दिल्ली में संक्रमण दर तेजी से बढ़ रही है।

बुधवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 100 से अधिक मामले सामने आए हैं। यह चिंताजनक है, क्योंकि कई दिनों से 100 से कम मामले आ रहे थे। चीन, दक्षिण पूर्व एशिया और यूरोप के कुछ देशों में कोरोना वायरस संक्रमण की ताजा लहर को देखते हुए देश में भी चिंता बढ़ने लगी है। 

इस विषय में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय भी सतर्क है। पिछले दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रधान सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के नाम चिट्ठी लिखकर उन्हें आगाह किया था। इसमें कहा है कि किसी प्रदेश का शासन-प्रशासन यह सोचकर लापरवाह न हो जाए कि अब नए कोरोना केस की संख्या चिंताजनक नहीं है। इसमें कोविड अनुकूल व्यवहार करना शामिल है।

कोरोना वायरस को लेकर होगी बैठक

राजधानी में बढ़ रही कोरोना संक्रमण को देखते हुए आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक होगी। उपराज्यपाल व डीडीएमए के अध्यक्ष अनिल बैजल की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बैठक में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति और टीकाकरण की समीक्षा की जाएगी। समीक्षा के बाद आगे की तैयारियां होंगी।

सरकार ने जारी की एडवाइजरी

आपकों बतो दें कि कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने राज्यों को एक एडवाइजरी जारी की थी। एडवाइजरी में कोरोना पर सतर्क रहने और लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी गई थी। भले ही कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली है लेकिन कुछ राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ते हुए भी दिख रहे हैं। ऐसे में राज्य पहले जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें।

कोरोना के 123 नए मामले, एक की मौत

देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना की संक्रमण दर मामूली रूप से बढ़कर 0.50 प्रतिशत हो गई। इससे कोरोना के 123 नए मरीज मिले। इसके साथ ही एक मरीज की मौत हो गई,

जबकि मंगलवार को संक्रमण दर 0.45 प्रतिशत थी। 24 घंटे में 106 मरीज ठीक हुए। मौजूदा समय में दिल्ली में 459 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 21 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि 315 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 2849 रह गई है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें