ठीक होने के बाद भी कोरोना कर सकता है बैकफायर, बंगलूरू में आया पहला केस, बरतें सावधानी

टीम भारत दीप |

नियमों का पालन करते रहें।
नियमों का पालन करते रहें।

बंगलूरू के फोर्टिस अस्पताल का कहना है कि महिला की जुलाई में कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। इसके बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे डिस्चार्ज कर दिया गया।

बंगलूरू। कोरोना महामारी और उसके इलाज पर चल रही सारी बातें अब तक हवाई ही साबित हो रही हैं। अब तक दावा किया जा रहा था कि एक बार कोरोना संक्रमित के ठीक होने के बाद उसे दोबारा यह संक्रमण नहीं होगा लेकिन फोर्टिस बंगलूरू ने एक ऐसी महिला के दोबारा संक्रमित होने की बात ही है जिसकी रिपोर्ट जुलाई में निगेटिव आई थी। 

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार बंगलूरू में एक 27 वर्षीय महिला के कोरोना से दोबारा संक्रमित होने का मामला सामने आया है। बंगलूरू के फोर्टिस अस्पताल का कहना है कि महिला की जुलाई में कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। इसके बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। 

एक महीने के भीतर ही उसके अंदर दोबारा कोरोना के लक्षण पाए गए और जांच में उसकी कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई हैं। ऐसे में सवाल है कि अब तक कोरोना को लेकर उन दावों का क्या जिनमें एक बार शरीर में एंटीबाॅडी के निर्माण के बाद दोबारा संक्रमण न होने की बात कही गई थी। 

इससे साबित है कि कोरोना को लेकर अब तक कोई भी थ्योरी सही नहीं है। ऐसे में जरूरी है कि लोग खुद अपना बचाव करें और मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते रहें। बाहर जाने पर सैनिटाइजर का प्रयोग करें या साबुन से हाथ धोते रहें। 


संबंधित खबरें