मुरादाबाद में वैक्सीन लगने के कुछ घंटे बाद महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मुरादाबाद अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला की मौत हो गई।
मुरादाबाद अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला की मौत हो गई।

सोमवार सुबह 10:48 पर कोविड की वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई थी। वैक्सीन लगने के बाद महिला को 2 घंटे ऑब्जर्वेशन में रखने के बाद अस्पताल से घर भेज दिया गया था। परिजनों ने बताया कि घर जाने के बाद महिला की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी।

मुरादाबाद। इस समय सरकार द्वारा को कोरोना को हराने के लिए देशभर में वैक्सीन लगाई जा रही है। कोरोना को हराने के इरादे से एक महिला ने सोमवार को वैक्सीन लगवाई। वैक्सीन लगने के कुछ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई।

महिला की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया है। मृतक महिला के परिजनों का आरोप है कि महिला की मौत वैक्सीन की वजह से हुई है। जानकारी होने पर पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल अधिकारी इस मामले में कुछ बोलने से पहले महिला के शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रहे हैं।

यह मामला मुरादाबाद के ज़िला अस्पताल का है, जहां अनिता सिंह तोमर नाम की महिला को सोमवार सुबह 10:48 पर कोविड की वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई थी। वैक्सीन लगने के   बाद महिला को 2 घंटे ऑब्जर्वेशन में रखने के बाद अस्पताल से घर भेज दिया गया था।

परिजनों ने बताया कि घर जाने के बाद महिला की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी। लगातार महिला को वोमिटिंग होने लगी, जिसके बाद परिवार वाले महिला को आनन-फानन में इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गए, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला की मौत हो गई।

पहले से नहीं थी कोई बीमारी

मृतक महिला के परिवारवालों का आरोप है महिला को वैक्सीन लगाने से पहले कोई समस्या नहीं थी, वैक्सीन लगने के बाद ही अचानक महिला की तबीयत खराब हुई है, उसके बाद महिला की मौत हो गई है।

घटना की जानकारी जैसी ही स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को हुई, तो तुरंत महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं। अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही महिला के मौत का कारण बताया जा सकता है। वहीं सरकार का दांवा है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है,इससे केवल हल्का बुखार और शरीर दर्द की शिकायत ही हो सकती है।

 इसे भी पढ़ें...

 


 

 


संबंधित खबरें