हरियाणा में चोर चुरा ले गया कोरोना वैक्सीन, गलती का एहसास हुआ तो इस तरह लौटा गया

टीम भारत दीप |

एक कागज पर यह  लिख गया-सॉरी, मुझे पता नही था ये कोरोना वैक्सीन है।
एक कागज पर यह लिख गया-सॉरी, मुझे पता नही था ये कोरोना वैक्सीन है।

कोरोना वैक्सीन चोरी का हरियाणा में यह पहला मामला है। चोर 1710 डोज चोरी कर ले गया था। चोर वहां पर रखीं कुछ फाइलें भी उठा ले गया था, हालांकि अगले दिन चोर ने वैक्सीन को लौटा दिया, वह बैग को सिविल लाइन थाने के बाहर एक बुजुर्ग को देकर चला गया। उसने बुजुर्ग से कहा कि इस थैले को थाने में दे दे।

जींद- हरियाणा। हरियाणा के जींद शहर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक चोर एक सरकारी अस्पतला से कोरोना को हराने के लिए रखी वैक्सीन को गलती चोरी कर ले गया। अगले दिन  जब उसे गलती का

अहसास हुआ तो ईमानदारी दिखाते हुए वह दोपहर में चोरी की वैक्सीन वाला थैला थाने के पास एक बुजुर्ग को थमाकर चला गया। एक कागज पर यही भी लिख गया-सॉरी, मुझे पता नही था ये कोरोना वैक्सीन है।

1710 डोज चुरा ले गया था चोर

कोरोना वैक्सीन चोरी का हरियाणा में यह पहला मामला है। चोर 1710 डोज चोरी कर ले गया था। चोर वहां पर रखीं कुछ फाइलें भी उठा ले गया था, हालांकि अगले दिन चोर ने वैक्सीन को लौटा दिया, वह बैग को सिविल लाइन थाने के बाहर एक बुजुर्ग को देकर चला गया।  

उसने बुजुर्ग से कहा कि इस थैले को थाने में दे दे,थैले में थाने का मुंशी का खाना है।वृद्ध ने जब मुंशी को थैला दिया तो मुंशी पहले हैरान रह गया जब कागज पर लिखा उसका संदेश पढा तो उसे समझने में देर नहीं लगी उसने थैला ले जाकर तुरंत अस्पतला प्रबंधन को लौटा दिया। 

कोरोना वैक्सीन रखने का मुख्य सेंटर

मालूम हो कि जींद के सरकारी अस्पताल के पास बने पीपी सेंटर से कोरोना वैक्सीन चोरी हो गई थी। चोर कोरोना वैक्सीन की 1710 डोज चोरी कर ले गया था। जींद के सरकारी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन रखने का मुख्य सेंटर है। वहीं, परिसर में पीपी सेंटर भी है। इसमें भी कोरोना की वैक्सीन रखी गई थीं। यहां पर कोविशील्ड और कोवैक्सीन की डोज रखी हुई थी। जींद के स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा ने बताया कि रात के समय किसी ने पीपी सेंटर का ताला तोड़कर वैक्सीन चोरी कर ली।

सुबह टूटा मिला ताला

स्वास्थ्य निरीक्षक ने बताया कि सुबह जब कर्मचारी सेंटर पर पहुंचे तो ताला टूटा हुआ था।अंदर जाकर देखा तो वैक्सीन नहीं थी। चोर 1270 कोविशील्ड और 440 कोवैक्सीन की डोज ले गया था. इसके अलावा वहां पर रखीं कुछ फाइलें भी चोरी कर ले गया, हालांकि चोर ने उन्हीं फाइलों के पास रखे 50 हजार रुपये नहीं चोरी किया। वैक्सीन चोरी होने का मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है।

वैक्सीन ऑक्सीजन सिलेंडरों की सुरक्षा बढ़ी

वहीं आशंका जताई जा रही है कि कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से कालाबाजारी के लिए वैक्सीन को चोरी किया गया है। बता दें कि बुधवार को रेमडेसिविर के 24 पैकेट सहित 4 लोगों को अंबाला में गिरफ्तार किया गया था,

इसे भी पुलिस कालाबाजारी से जोड़कर देख रही है, इनके लोगों के पास न बिल थे और न कोई रिपोर्ट। वहीं, प्रशासन ने ऑक्सीजन सिलेंडरों की भी सुरक्षा बढ़ा दी है।हालांकि अभी तक चोरों का नही पता चला है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ 457 और 380 के तहत मामला दर्ज किया है।. जींद पुलिस के डीएसपी जितेंद्र खटकड़ ने प्रेस वार्ता में इस मामले की जानकारी दी। फिलहाल इस रहमदिल चोर की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। 


संबंधित खबरें