हरियाणा में बड़ा हादसा: तेज रफ्तार ट्रक ने कार को टक्कर मारी, तीन महिलाओं समेत 8 लोगों की मौत

टीम भारत दीप |

एक महिला और बच्ची की सांसें चल रही थीं, जिन्हें  अस्पताल ले जाया गया।
एक महिला और बच्ची की सांसें चल रही थीं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया।

बादली के पास एक कार को तेज रफ़्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में 4 पुरुष, 3 महिला और 1 बच्चा शामिल है। एक महिला और बच्ची घायल है। मारे गए सभी लोग उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद जिले के रहने वाले हैं।

बहादुरगढ़। हरियाणा में शुक्रवार को एक दिल दहला देने वाले सड़क हादसे एक साथ आठ लोगों की मौत से पूरा परिवार एक साथ खत्म  हो गया। इस हादसे की खबर जब उनके घर पहुंची तो वहां मातम पसर गया ।

यह दिल  दहलाने वाला हादसा दिल्ली से सटे बहादुरगढ़ में कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार को हुआ। बादली के पास एक कार को तेज रफ़्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में  4 पुरुष, 3 महिला और 1 बच्चा शामिल है। एक महिला और बच्ची घायल है।

मारे गए सभी लोग उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद जिले के रहने वाले हैं। ये सभी एक ही परिवार के थे और राजस्थान के गोगामेड़ी से वापस घर जा रहे थे। हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हुई एक महिला को रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया गया।

गोगामेड़ी में दर्शन करने गए थे सभी 

हादसे के शिकार लोग उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद जिले के नंगला अनूप गांव के रहने वाले हैं । शिव कुमार, उनकी पत्नी मुन्नी देवी, बेटा मनोज, पुत्रवधु स्वीटी, बेटी खुशबू व आरती और आरती की बेटी आंशी, खुशबू का बेटा प्रियांशु व मनोज का एक बेटा दो दिन पहले राजस्थान के गोगामेड़ी में दर्शन करने गए थे।

यह लोग अपने पड़ोसी बबलू की कार किराए पर लेकर गए। गाड़ी  यूपी के करहेटा का अमन चला रहा था। गोगामेड़ी में माथा टेकने के बाद 21 अक्टूबर की रात सभी लोग वापस घर  के लिए रवाना हुए। शुक्रवार सुबह बादली के पास केएमपी एक्सप्रेस-वे पर सड़क किनारे साइड में एक ट्रक खड़ा था।

रातभर के सफर की वजह से कुछ लोगों ने टॉयलेट वगैरह जाने की बात कही तो अमन ने अपनी कार साइड में लगाकर उस ट्रक के पीछे रोक दी। उसी समय पीछे से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी।

कार हो गई चकनाचूर 

मौके पहुंचे लोगों ने बताया की टक्कर इतनी तेज थी कि इससे ट्रक भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि, इसका ड्राइवर खतरे को भांपकर मौके से फरार हो गया। जोरदार धमाके के साथ पीछे से ट्रक की टक्कर लगने से कार का आधा हिस्सा आगे खड़े ट्रक में जा घुसा।

जो हिस्सा बचा, उसके परखच्चे पीछे टक्कर मारने वाले ट्रक ने उड़ा दिए। एक्सीडेंट के बाद हाईवे  से गुजर रहे वाहनचालकों ने आरती और अमन को तो बड़ी मुश्किल से बाहर निकाल लिया मगर बाकी लोग कार में ही फंस गए।

हादसे  के बाद दोनों ट्रकों के ड्राइवर मौके से फरार हो गए। बाद में पुलिस की मदद से लोगों को कार से निकाला गया। गंभीर चोटों की वजह से आरती को रोहतक पीजीआई में और बच्ची को बहादुरगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। आरती का ससुराल यूपी के मैनपुरी जिले के गोदंई गांव में है और वह गोगामेड़ी जाने के लिए कुछ दिन पहले ही अपने मायके नंगला अनूप आई थी।

एक झटके में परिवार खत्म

इस एक्सीडेंट में मरने वाले आठ लोग एक ही परिवार के हैं। हादसे की सूचना मिलते ही यूपी के नंगला अनूप गांव में परिवार के रिश्तेदार बहादुरगढ़ के लिए रवाना हो गए।बादली पुलिस ने फरार ट्रक चालकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

राहगीरों ने तुरंत बचाव अभियान चलाते हुए कार से घायलों को बाहर निकाला, लेकिन उनमें से 8 की मौत हो चुकी थी। एक महिला और बच्ची की सांसें चल रही थीं, जिन्हें तुरंत बहादुरगढ़ अस्पताल ले जाया गया। हादसे की सूचना राहगीरों ने ही पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए।

इसे भी पढ़ें ....


संबंधित खबरें