महाकाल की नगरी में जहरीली शराब पीने से 14 की मौत, शराब बनाने के 71 आरोपी गिरफ्तार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

14 लोगों की मौत के बाद देर रात गृह विभाग के सचिव राजेश राजौरा समेत एसआईटी की टीम जांच के लिए उज्जैन पहुंची।
14 लोगों की मौत के बाद देर रात गृह विभाग के सचिव राजेश राजौरा समेत एसआईटी की टीम जांच के लिए उज्जैन पहुंची।

मध्यप्रदेश के प्र​सिद्ध शहर उज्जैन में जहरीली शराब पीने से 36 घंटे में 14 लोगों की मौत होने से हाहाकार मचा हुआ है। मरने वाले 6 पांच लोगों की अभी तक पहचान तक नहीं हो सकी। जहरीली शराब से मरने वाले अधिकतर लोग मजदूर वर्ग से है।

उज्जैन। मध्यप्रदेश के प्र​सिद्ध शहर उज्जैन में जहरीली शराब पीने से 36 घंटे में 14 लोगों की मौत होने से हाहाकार मचा हुआ है। मरने वाले 6 पांच लोगों की अभी तक पहचान तक नहीं हो सकी।

जहरीली शराब से मरने वाले अधिकतर लोग मजदूर वर्ग से है। पूरे प्रदेश में नकली शराब का कारोबार करने वालों के ​खिलाफ अभियान चलाने की का हलचल तेज हो गई है। 

14 लोगों की मौत के बाद देर रात गृह विभाग के सचिव राजेश राजौरा समेत एसआईटी की टीम जांच के लिए उज्जैन पहुंची। उधर, देर रात कलेक्टर ने जहरीली शराब बनाने वालों पर रासुका लगा दी।

मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जांच के लिए एसआईटी बनाई और अपर मुख्य सचिव गृह से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम बनाई गई है।

अब तक इस मामले में उज्जैन के एसपी ने खाराकुआं टीआई समेत 4 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया था।पुलिस ने लगातार कार्रवाई करके 71 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

मालूम हो कि गुरुवार को भी यहां 7 लोगों की जान गई। एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि कुछ मामलों में यह साफ हुआ है कि जान जहरीली शराब पीने की वजह से हुई। इस शराब को यहां झिंझर कहा जाता है। पुलिस की गिरफ्त में आए 49 आरोपी जहरीली शराब बनाने के काम में लगे हुए थे। 


संबंधित खबरें