प्रधानी की तैयारी करने वाले ने दावत में बाटी शराब, पीते ही हुए बीमार, सात की मौत

टीम भारत दीप |

बाटने के लिए लोग सस्ती शराब का इंतजाम करते है जो मौत का कारण बन रही है।
बाटने के लिए लोग सस्ती शराब का इंतजाम करते है जो मौत का कारण बन रही है।

महज कुछ घंटों में सात लोगों की मौत होनेसे पुलिस व प्रशासन में खलबली मच गई। बुधवार को एडीजी जोन प्रयागराज प्रेमप्रकाश, डीएम डॉ. नितिन बंसल, एसपी आकाश तोमर एवं एडीएम शत्रोहन वैश्य गांव पहुंचे।

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से बुधवार को दो सगे भाईयों समेत सात लोगों की मौत हो गई। मालूम हो कि मौत का सिलसिला मंगलवार रात से शुरू हुआ, लेकिन बुधवार शाम तक जब एक के बाद एक करके सात लाशें बिछ गई तो हंगामा शुरू हो गया।

अभी फिलहाल पीएम रिपोर्ट सामने नहीं आई है, इसलिए इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि शराब जहरीली ही थी। इस मामले में प्रशासन ने एसओ उदयपुर को लापरवाह मानते हुए निलंबित कर दिया गया है। प्रयागराज से पहुंची आबकारी विभाग की टीम ने भी जांच की।

एडीजी जोन भी शाम को प्रतापगढ़ पहुंच गए। इस समय गांव -गांव प्रधानी के चुनाव के लिए लोग गोटियां ​बैठा रहे है। कही शराब तो कही मुर्गे की पार्टी चल रही है। ऐसे में बाटने के लिए लोग सस्ती शराब का इंतजाम करते है जो मौत का कारण बन रही है।

प्रधानी का चुनाव लड़ने वाले ने थी दावत 

आपकों बता दें कि कटरिया गांव में ग्राम प्रधानी का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे युवक के घर पर मंगलवार रात दावत थी। उसमें शराब भी बांटी गई।

रामखेलावन कोरी के बेटे दिलीप कोरी (50) प्रदीप कोरी (35) व उसके मामा सिद्धनाथ (60) निवासी रांकी थाना उदयपुर के अलावा कटरिया गांव निवासी रामपाल सरोज (45), धर्मेंद्र सिंह (36), राममिलन कोरी (35) पुत्र बिंदेसी कोरी, ओमप्रकाश (40) व उसके पिता शिवचरन (62) और आहार बीहर थाना उदयपुर निवासी राजकुमार प्रजापति (45) दावत में शामिल थे। शराब पीने के बाद रात साढ़े नौ बजे सभी की तबीयत बिगड़ने लगी।

ग्रामीण उन्हें इलाज के लिए सीएचसी सांगीपुर ले गए। यहां इलाज के दौरान रामपाल सरोज ने दम तोड़ दिया। रायबरेली जिला अस्पताल ले जाए गए दिलीप कोरी और प्रदीप कोरी को भी डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अमेठी के मुंशीगंज अस्पताल में भर्ती सिद्धनाथ की भी मौत हो गई। अ

मेठी जिला अस्पताल में भर्ती राजकुमार ने बुधवार सुबह दम तोड़ दिया। वहीं असैदापुर गौरीगंज जिला अस्पताल में भर्ती राममिलन कोरी की भी बुधवार रात करीब आठ बजे मौत हो गई। धर्मेंद्र सिंह को उसके घर वाले इलाज के लिए लखनऊ ले गए हैं।

ओमप्रकाश का जिला अस्पताल और उसके पिता शिवचरन का सांगीपुर सीएचसी में इलाज चल रहा है। उनकी हालत स्थिर है। आहर बीहर गांव के किसन सरोज की भी मौत हुई है। उसकी अंत्येष्टि सुबह कर दी गई। 

सात मौत के बाद पुलिस और प्रशासन में खलबली

महज कुछ घंटों में सात लोगों की मौत होनेसे पुलिस व प्रशासन में खलबली मच गई। बुधवार को एडीजी जोन प्रयागराज  प्रेमप्रकाश, डीएम डॉ. नितिन बंसल, एसपी आकाश तोमर एवं एडीएम शत्रोहन वैश्य गांव पहुंचे।

एसपी ने एसओ उदयपुर राकेश कुमार प्रजापति को निलंबित कर दिया। डीएम ने कटरिया गांव निवासी दो सगे भाइयों व उसके मामा की मौत शराब पीने से मानी है जबकि सात लोगों की मौत हो चुकी है।
 


संबंधित खबरें