मिट्टी धंसकने से आठ बच्चे दबे, तीन की मौत से गांव में मचा हाहाकार

टीम भारत दीप |

मोहल्ले की एक महिला ने यह हादसा देख लिया,उसने शोर मचाया।
मोहल्ले की एक महिला ने यह हादसा देख लिया,उसने शोर मचाया।

गांव में तीन दिन से तालाब की खुदाई चल रही थी। ग्राम प्रधान ने यह काम शुरू कराया था। गुरुवार को खुदाई का काम बंद था। गांव के कई बच्चे तालाब वाली जगह पर खेल रहे थे। अचानक मिट्टी भरभराकर उनके ऊपर गिर गई।

आगरा। उत्तर प्रदेश में आगरा के रूनकता इलाके में गुरुवार शाम ​एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। गुरुवार शाम को  यहां मिट्टी धंसने से आठ बच्चे दब गए चीख-पुकार मची तो लोगों ने पहले खुद मिट्टी हटाकर बच्चों को निकालना शुरू किया।

इसके बाद जेसीबी से खुदाई कराई गई। कुछ देर में सभी बच्चों को निकाल लिया गया। एक बच्चे की मौके पर और दो की अस्पताल में मौत हो गई।जानकारी के के अनुसार गांव में तीन दिन से तालाब की खुदाई चल रही थी। ग्राम प्रधान ने यह काम शुरू कराया था।

गुरुवार को खुदाई का काम बंद था। गांव के कई बच्चे तालाब वाली जगह पर खेल रहे थे। अचानक मिट्टी भरभराकर उनके ऊपर गिर गई।वहीं मौजूद मोहल्ले की एक महिला ने यह हादसा देख लिया। उसने शोर मचाया।

देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। लोगों ने पुलिस को भी सूचना दी गई। इसके बाद कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। धीरे— धीरे सभी  आठ बच्चों को निकाल लिया गया। इनमें से एक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बाकी को तुरंत अस्पताल भेजा गया। वहां इलाज के दौरान एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई।

एंबुलेंस पहुंची, पर नही थी ऑक्सीजन 

मिट्टी के नीचे दबने से बच्चों का ऑक्सीजन लेवल बहुत कम हो गया था। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि जो एंबुलेंस वहां पहुंची थी, उसमें ऑक्सीजन की सुविधा नहीं थी। इसलिए बच्चों को तुरंत ऑक्सीजन नहीं मिल पाई।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि हादसे में 10 साल की राधा, छह साल की सोनल और पांच साल के दक्ष की मौत हुई है। अनिकेत, देव,सारिक का इलाज चल रहा है। अंशु की हालत ठीक थी। उसे इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
 


संबंधित खबरें