चुनाव का साइड इफेक्ट: उन्नाव में निर्वतमान प्रधान समेत पांच प्रत्याशियों की एक ही रात में मौत

टीम भारत दीप |

कानपुर कल्याणपुर में इलाज के दौरान राज नारायण शुक्ला की मौत हो गई।
कानपुर कल्याणपुर में इलाज के दौरान राज नारायण शुक्ला की मौत हो गई।

मौरावां की ग्राम पंचायत अहेसा निवासी निवर्तमान प्रधान 40 वर्षीय उमाशंकर रावत पुत्र शीतल प्रसाद का गुरुवार रात अचानक तबियत बिगड़ गई। घर वाले गांव में प्राथमिक उपचार कराया। आधी रात के बाद सांस लेने में दिक्कत हुई तो घर वाले आनन-फानन लखनऊ ले गए किसी अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया।

उन्नाव। कानपुर से सटे उन्नाव में गुरुवार रात जनपद के अलग-अलग गांवों में बीमारी के चलते एक निवर्तमान प्रधान व एक महिला प्रधान प्रत्याशी समेत चार प्रधान प्रत्याशी वहीं बिछिया ब्लाक की ग्राम पंचायत इछौली के प्रत्याशी के साथ उसकी पत्नी की उपचार के दौरान मौत हो गई। घर वालों ने शवों का गांव में अंतिम संस्कार कर दिया।

वहीं चुनाव में उतरे पांच प्रत्याशियों की मौत चर्चा का विषय बनी हुई है। इसे लोग चुनाव से जोड़कर देख रहे है। लोगों का कहना है ​कि प्रचार के दौरान इन लोगों का काफी लोगों केस मिलना-जुलना था इसलिए संक्रमण की चपेट में आने से इनकी जान चली गई।

मौरावां की ग्राम पंचायत अहेसा निवासी निवर्तमान प्रधान 40 वर्षीय उमाशंकर रावत पुत्र शीतल प्रसाद का गुरुवार रात अचानक तबियत बिगड़ गई। घर वाले गांव में प्राथमिक उपचार कराया। इसके बाद भी हालत में सुधार नहीं हुआ।

आधी रात के बाद सांस लेने में दिक्कत हुई तो घर वाले आनन-फानन लखनऊ ले गए पर वहां किसी अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया। ऑक्सीजन के अभाव में स्थिति बिगड़ती चली गई और निवर्तमान प्रधान ने दम तोड़ दिया। दूसरी घटना बरौला गांव निवासी 45 वर्षीय गुड्डी देवी पत्नी रामकिशोर साहू प्रधान पद की उम्मीदवार थी। गुरुवार रात अचानक उनकी हालत बिगड़ी। घर वाले उन्हें जिला अस्पताल ले गए।

जहां उनकी मौत हो गई।बिछिया ब्लाक की ग्राम पंचायत इछौली निवासी राज नारायण शुक्ला ग्राम पंचायत चुनाव में प्रधान पद के उम्मीदवार थे। तीन दिनों से राज नारायण और उनकी पत्नी उर्मिला बीमार चल रहे थे। गुरुवार रात अचानक दंपती की हालत बिगड़ी।

घर वाले पहले उन्हें पुरवा स्थित सीएचसी ले गए। जहां स्वजन इलाज से सतुष्ट नहीं हुए और आनन-फानन राज नारायण को कानपुर कल्याणपुर स्थित किसी निजी अस्पताल लेकर गए जबकि पत्नी को पुरवा सीएचसी में ही भर्ती रखा। कानपुर कल्याणपुर में इलाज के दौरान राज नारायण शुक्ला की मौत हो गई।

 यह सूचना पुरवा में भर्ती उनकी पत्नी को मिली, तो उनकी भी हालत बिगड़ गई। घर वाले उन्हें भी कानपुर लेकर जा रहे थे तभी रास्ते में उर्मिला ने भी दम तोड़ दिया। इसी तरह बीघापुर विकासखण्ड की ग्राम पंचायत लालगंज प्रथम की प्रधान प्रत्याशी 50 वर्षीय कमला देवी की गुरुवार की रात मौत हो गई। 

कमला देवी मधुमेह की बीमारी से बीमार थी गुरुवार को वह कानपुर से दवा लेकर घर वापस आई और शुक्रवार की सुबह उनकी मौत हो गई । इस ग्राम पंचायत में कमला देवी साहित कुल तीन प्रत्याशी मैदान में हैं ।  


संबंधित खबरें