उन्नाव: सोहरामऊ प्राथमिक विद्यालय में पहले दिन बच्चों का तिलक लगाकर हुआ स्वागत

टीम भारत दीप |

स्कूल के नए माहौल में भी बच्चे काफी प्रसन्नचित नजर आए।
स्कूल के नए माहौल में भी बच्चे काफी प्रसन्नचित नजर आए।

सात माह से बंद पड़े स्कूलों के खुलने की खुशी में पहले दिन इसे यादगार बनाने के लिए परिसर में पौधारोपण किया गया। सुनसान पड़े स्कूल परिसर बच्चों के कदम पड़ने से ही गुंजायमान हो गए। पहले दिन स्कूल के अध्यापकों ने बच्चों को पेड़ -पौधों के महत्व के साथ ही कोरोना वायरस से बचने के लिए सावधानी बताई गई।

उन्नाव। लंबे समय बाद जब बुधवार को बच्चों को फिर ​स्कूल जाने का मौका मिला तो उनकी खुशी का ठीकाना नहीं रहा । बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए स्कूलों में भी उनके स्वागत की तैयारी की गई थी।

बच्चों का​ फिर से पढ़ाई में मन लग सकें इसलिए विद्यालय परिसर को नए ढंग से सजाया-संवारा गया था। इसी क्रम में सोहरामऊ नवाबगंज उन्नाव के प्राथमिक विद्यालय में पहले दिन छात्रों का स्वागत सैनिटाइजेशन थर्मल स्कैनर के साथ ही साथ टीका लगाकर माला पहनाकर किया गया।

बच्चों को खाने-पीने की चीजों के साथ ही उपहार में मास्क दिया गया। स्कूल के नए माहौल में भी बच्चे काफी प्रसन्नचित नजर आए। 

पौधारोपण कराया गया
सात माह से बंद पड़े स्कूलों के खुलने की खुशी में पहले दिन इसे यादगार बनाने के लिए परिसर में पौधारोपण किया गया। सुनसान पड़े स्कूल परिसर बच्चों के कदम पड़ने से ही गुंजायमान हो गए।

पहले दिन स्कूल के अध्यापकों ने बच्चों को पेड़ -पौधों के महत्व के साथ ही कोरोना वायरस से बचने के लिए सावधानी बताई गई। बच्चों को बताया गया कि किसी भी हाल में एक -दूसरे से दूरी बनाकर रखनी है।​ किसी दूसरे की वस्तुओं को हाथ न लगाए, एक दूसरे से दूरी बनाकर बैठे।  

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें