कोरोना के कहर से अधिकारी विहीन हुआ यूपी का ये जिला मुख्यालय, तीन दिन बाद इन्हें कमान

टीम भारत दीप |

एडीएम वित्त और एडीएम प्रशासन को होम आइसोलेट किया गया है।
एडीएम वित्त और एडीएम प्रशासन को होम आइसोलेट किया गया है।

शुक्रवार को कुल 26 नए मरीज मिले। जिले में अब मरीजों का आंकड़ा 1380 पर पहुंच गया है। इनमें 1094 लोग ठीक हो गए हैं।

एटा। उत्तर प्रदेश के एटा में कोरोना का कहर ऐसा बढ़ा कि उसने धीरे-धीरे जिला स्तर के सभी बड़े अधिकारियों को अपनी चपेट में ले लिया। दोनों एडीएम, सीडीओ और अब डीएम की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद संकट खड़ा हो गया कि अब जिले की व्यवस्था कौन संभालेगा। 

ऐसे में शुक्रवार को तो डीएम का सारा कार्य एसडीएम ने देखा। रात तक मंडलायुक्त ने अपर आयुक्त को डीएम की जिम्मेदारी संभालने के लिए भेज दिया है। अब वे यहीं रहकर जिले का कार्यभार देखेंगी। 

एटा में पूरा जिला प्रशासन कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। जिलाधिकारी सुखलाल भारती भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए और उनको गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुक्रवार को कुल 26 नए मरीज मिले। जिले में अब मरीजों का आंकड़ा 1380 पर पहुंच गया है। इनमें 1094 लोग ठीक हो गए हैं।
  
एटा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अरविंद गर्ग ने बताया कि जिलाधिकारी पिछले कई दिनों से बीमार थे। उनकी एंटीजन किट से जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

जिलाधिकारी से पहले मुख्य विकास अधिकारी और दोनों एडीएम कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। ऐसे में डीएम की भी रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद जिले में नेतृत्व का संकट खड़ा हो गया। जिला मुख्यालय तीन दिन तक अधिकारी विहीन रहने के बाद शुक्रवार को डीएम का चार्ज एसडीएम सदर अबुल कलाम के पास रहा।

उनसे पहले एसडीएम अलंकार अग्निहोत्री डीएम के चैंबर में बैठकर फरियादियों की समस्याएं सुन रहे थे। शुक्रवार दोपहर को मंडलायुक्त अलीगढ़ मंडल जीएस प्रियदर्शी का पत्र पहुंचा। इसमें अपर आयुक्त अलीगढ़ मंडल कंचन सरन को डीएम का प्रभार सौंपने की जानकारी दी गई। 

कंचन सरन अलीगढ़ से एटा पहुंच गई हैं। उनके लिए लोक निर्माण विभाग में ठहरने का इंतजाम किया गया है। एसडीएम और प्रभारी अधिकारी वीआईपी अलंकार अग्निहोत्री ने बताया कि अपर आयुक्त कंचन सरन अग्रिम आदेश तक एटा में ही प्रवास करेंगी।


लापरवाह स्वास्थ्य विभाग  
बताया गया है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए डीएम सुखलाल भारती, एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार और एडीएम प्रशासन विवेक मिश्रा जुटे हुए थे। बुधवार को एंटीजन किट से हुई जांच में डीएम संक्रमित पाए गए। 

स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन इसे छिपाता रहा। डीएम का स्वास्थ्य जब ज्यादा खराब हुआ तो उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने डीएम के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की। 

एडीएम वित्त और एडीएम प्रशासन को संक्रमित होने के बाद होम आइसोलेट किया गया है। इनसे भी पहले सीडीओ मदन वर्मा, परियोजना निदेशक निर्मल कुमार द्विवेदी सहित कई पुलिस क्षेत्राधिकारी और न्यायिक अधिकारी भी संक्रमित हो चुके हैं।

इधर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सुनील कुमार सिंह भी अवकाश पर है। उनके बड़े भाई का पिछले दिनों निधन हो गया था। इसलिए वह भी अपने घर गए हुए हैं।  


संबंधित खबरें