आईसीयू में भर्ती महिला से दुष्कर्म, महिला ने लिखकर बताया तो पति ने दर्ज कराई एफआईआर

टीम भारत दीप |

नर्सिंग कर्मी की इस घिनौनी हरकत बाद महिला पूरी रात रोती रही।
नर्सिंग कर्मी की इस घिनौनी हरकत बाद महिला पूरी रात रोती रही।

आईसीयू में भर्ती महिला मरीज के साथ बार-बार अश्लीलता की। महिला का ऑपरेशन हुआ था। मुंह पर ऑक्सीजन मास्क लगा था। दोनों हाथ बंधे हुए थे। आरोपी ने बार-बार पिंच करके देखा और उसके बाद महिला के साथ अश्लीलता करने लगा।

जयपुर। डाॅक्टरों को धरती का भगवान कहा जाता है। अस्पताल में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को सम्मान की नजर से देखा जाता है। लेकिन देश में समय- समय पर अस्पतालों में होने वाली अमानवीयता ने मानव के अंदर से इन्हें भगवान न मनाने को मजबूर कर दिया है।

ताजा मामला राजस्थान की राजधानी  जयपुर के शैल्बी हास्पिटल का है। यहां सोमवार रात आईसीयू में एक नर्सिंगकर्मी ने वेंटिलेटर पर भर्ती महिला मरीज के साथ बार-बार अश्लीलता की। महिला का ऑपरेशन हुआ था। मुंह पर ऑक्सीजन मास्क लगा था। दोनों हाथ बंधे हुए थे। आरोपी ने बार-बार पिंच करके देखा और उसके बाद महिला के साथ अश्लीलता करने लगा।

पूरी रात रोती रही महिला

नर्सिंग कर्मी की इस घिनौनी हरकत बाद महिला पूरी रात रोती रही। सुबह जब पीड़ित ने हॉस्पिटल की महिला नर्स को बताने की कोशिश की तो आरोपी ने धमकाकर चुप करा दिया। उसके बाद पीड़ित ने अपने पति को लिखकर आपबीती बताई।

पति ने रिपोर्ट में बताया कि सोमवार को उनकी पत्नी की तबीयत खराब होने पर शैल्बी हॉस्पिटल लेकर गए थे। जहां डॉक्टरों ने शाम तक उनका ऑपरेशन कर दिया।रात करीब 8 बजे आईसीयू में शिफ्ट करने के बाद हॉस्पिटल प्रशासन ने बताया कि आप साथ नहीं रुक सकते। जरूरत पड़ेगी तो बुला लेंगे।

इसके बाद वह घर बच्चों के पास चले गए। सुबह जब लौटे तो पत्नी ने रोते हुए कुछ बताने के लिए इशारा किया। तब भी उनके मुंह पर ऑक्सीजन मास्क लगा हुआ था। तब पति ने पेन और कागज दे दिया। पीड़िता ने इसमें अपने साथ हुई ज्यादती के बारे में लिखा।

सीसीटीवी फुटेज से होगी पहचान

डीसीपी प्रदीप मोहन शर्मा ने कहा कि इस तरह की वारदात बेहद गंभीर है। पीड़िता के पति ने शाम करीब साढ़े चार बजे चित्रकूट थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने ड्यूटी चार्ट और सीसीटीवी कैमरों के आधार पर आरोपी की पहचान करके तलाश शुरू की।

आरोपी आगरा रोड पर रहता था। पुलिस टीमों ने लोकेशन के आधार पर दबिश देकर उसे पकड़ लिया। थाने लाने के बाद पूछताछ करके देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया।

अकेले पन का उठाया फायदा

इस मामले में जांच अधिकारी पन्नालाल ने बताया कि अभी तक की जांच में सामने आया कि आईसीयू में दो अलग.अलग कमरे बने हुए हैं। फीमेल नर्स दूसरे कमरे के मरीजों को देख रही थी और खुशीराम दूसरे कमरे के मरीजों को देख रहा था। इस दौरान आरोपी ने अश्लीलता की है।

आरोपी को पकड़ लिया। बाकी लोगों की भूमिका के संबंध में सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। आरोपी खुशीराम गुर्जर करौली के नादौती का रहने वाला है। वह कानोता इलाके में विजयपुरा स्थित कृष्णा धाम में रहता था।

इस विषय में अस्पताल प्रशासन का कहना है कि वह अपने स्तर पर जांच करा रहा है। हॉस्पिटल के सीईओअनुभव सुखवानी ने कहा कि मरीज की तरफ से शिकायत मिली थी। पुलिस में भी शिकायत करवाई है।

हमारे स्तर पर जांच की जा रही है। जांच के बाद ही पता चलेगा। क्योंकि आईसीयू में फीमेल नर्स भी मौजूद थी। जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित खबरें