योगी कैबिनेट की पहली बैठक आज, भाजपा के घोषणा पत्र पर हो सकती है चर्चा

टीम भारत दीप |

बैठक में सचिव स्तर से ऊपर के आला अधिकारियों को संबोधित करेंगे।
बैठक में सचिव स्तर से ऊपर के आला अधिकारियों को संबोधित करेंगे।

योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लोक भवन में अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक करेंगे। उनके साथ इस बैठक सभी वरिष्ठ मंत्रियों के साथ शासन के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में विधानसभा चुनाव के पहले प्रसारित किया गया घोषणा पत्र के मुख्य बिंदु को लागू करने को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा।

लखनऊ। योगी कैबिनेट के शपथग्रहण के बाद आज पहली बैठक होगी। यूपी के सीएम के रूप में शपथ लेने वाले योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट की बैठक शनिवार को होगी।आज से सीएम योगी के मंत्रीमंडल का कामकाज प्रारंभ होगा।

कैबिनेट की बैठक के बाद वह वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आगे की कार्ययोजना पर भी चर्चा करेंगे। इसके बाद योगी आदित्यनाथ आज राजभवन में प्रोटेम स्पीकर के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल होंगे।

योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लोक भवन में अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक करेंगे। उनके साथ इस बैठक सभी वरिष्ठ मंत्रियों के साथ शासन के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में विधानसभा चुनाव के पहले प्रसारित किया गया घोषणा पत्र के मुख्य बिंदु को लागू करने को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। इसके बाद क्रमवार लागू करने की प्रक्रिया तय की जाएगी।

आज प्रोटेम स्पीकर लेंगे शपथ

कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजभवन का रुख करेंगे। जहां पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री को शपथ दिलाएंगी । राजभवन से आने के बाद योगी सुबह 11:30 बजे योजना भवन में मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिवों व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के संग बैठक करेंगे।

वैसे शनिवार को सचिवालय में अवकाश रहता है, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ बंदी के बावजूद वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपनी प्राथमिकताओं को लेकर चर्चा करने के साथ ही उनको प्रमुख निर्देश देंगे। वह बैठक में सचिव स्तर से ऊपर के आला अधिकारियों को संबोधित करेंगे।

योगी कैबिनेट में मिली इन्हें जगह

गौरतलब है कि शुक्रवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश मे लगातार दूसरी बार गठित भाजपा सरकार के मंत्रियों ने शपथ ली है। जिसमें डिप्टी सीएम के रूप में केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक तथा कैबिनेट मंत्री के रूप में सुरेश कुमार खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, स्वतंत्र देव सिंह,

श्रीमती बेबी रानी मौर्य, लक्ष्मी नारायण चौधरी, जयवीर सिंह, धर्मपाल सिंह, नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' भूपेन्द्र सिंह चौधरी, अनिल राजभर, जितिन प्रसाद, राकेश सचान, अरविन्द कुमार शर्मा, योगेन्द्र उपाध्याय, आशीष पटेल, संजय निषाद ने शपथ ली।

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार की जिम्मेदारी नितिन अग्रवाल, कपिल देव अग्रवाल, रवीन्द्र जायसवाल, सन्दीप सिंह, श्रीमती गुलाब देवी, गिरीश चन्द्र यादव, धर्मवीर प्रजापति, असीम अरुण, जयेन्द्र प्रताप सिंह राठौर, दयाशंकर सिंह, नरेन्द्र कश्यप, दिनेश प्रताप सिंह, अरुण कुमार सक्सेना, दयाशंकर मिश्र 'दयालु' को मिली है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें