यूपी : योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर आज प्रदेशभर में होंगे कार्यक्रम

टीम भारत दीप |

येागी सरकार ने साढे़ चार वर्षों में 42 लाख लोगों का ‘अपने घर का सपना’ पूरा हुआ है।
येागी सरकार ने साढे़ चार वर्षों में 42 लाख लोगों का ‘अपने घर का सपना’ पूरा हुआ है।

बीमारू राज्य की छवि के साथ देश में पांचवे नंबर की अर्थव्यवस्था होने का दंश झेलने वाले यूपी को दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनाने के सफर पर भी प्रकाश डाला जाएगा।  केंद्र और राज्य में एक ही दल की सरकार होने का सीधा फायदा प्रदेश की जनता को मिला है।

लखनऊ। सीएम योगी ने नेतृत्व में भाजपा सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने के अवसर पर प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यकर्ता प्रदेशभर में घर—घर जाकर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान करेंगे।

इस मौके पर रविवार को लोकभवन में भव्य समारोह आयोजित किया जाएया है, जिसमें सभी मंत्रियों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री अपनी सरकार की अब तक की उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे। इसी प्रकार सरकार के 54 माह पूरे होने के उपलक्ष्य में सभी जिलों में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

इस मौके पर सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि योगी सरकार के साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में यूपी में आत्मनिर्भरता की नींव तैयार हुई है। लोकभवन में होने वाले कार्यक्रम में साढ़े चार साल के दौरान राष्ट्रीय पटल पर यूपी की बनी छवि के साथ प्रदेश की आत्मनिर्भरता और समर्थता को लेकर चर्चा होगी।

इसके अलावा प्रदेश में भाजपा सरकार बनने से पहले तक देश की सबसे बड़ी आबादी होने के बाद भी बीमारू राज्य की छवि के साथ देश में पांचवे नंबर की अर्थव्यवस्था होने का दंश झेलने वाले यूपी को दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनाने के सफर पर भी प्रकाश डाला जाएगा।

  केंद्र और राज्य में एक ही दल की सरकार होने का सीधा फायदा प्रदेश की जनता को मिला है। केंद्र और प्रदेश की सरकार की आपस में बेहतर तालमेल का ही नतीजा है कि प्रदेश में पीएम किसान योजना, स्वच्छ भारत मिशन, उज्ज्वला समेत कई योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश शीर्ष स्थान पर है।

सबका साथ सबका विकास 

योगी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास’ मंत्र के दिखाए राह पर काम किया। सरकार की प्रतिबद्धता का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ से ‘ईज ऑफ लाइफ’ की दिशा में बढ़ रहा है।  

सुनियोजित रणनीति के कारण एक तरफ कोरोना संक्रमण की चेन टूटती रही और दूसरी तरफ आर्थिक विकास एवं रोजगार की कड़ियां भी जुड़ती रहीं। कोरोना से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश की रणनीति की डब्ल्यूएचओ और नीति आयोग से लेकर वैश्विक मीडिया जगत तक में मुक्त कंठ से प्रशंसा हुई।

42 लाख लोगों का ‘अपने घर का सपना’ पूरा हुआ

येागी सरकार ने साढे़ चार वर्षों में 42 लाख लोगों का ‘अपने घर का सपना’ पूरा हुआ है। ‘सौभाग्य’ योजना के अंतर्गत 2 करोड़ 94 लाख लोगों के घर विद्युत कनेक्शन देकर घरों को रोशन किया गया है। ‘उज्ज्वला’ के तहत 1.5 करोड़ महिलाएं मुफ्त गैस कनेक्शन पाकर धुएं से उपजने वाली बीमारियों से बचीं।

औद्योगिक क्षेत्र में आगे बढ़ रहा यूपी 

उत्तर प्रदेश का भूगोल और प्रकृति उसे समृद्धि और विकास की बहुआयामी संभावनाओं से संपन्न बनाती है। इसके बावजूद इसकी गिनती बीमारू राज्य के रूप में होती रही। भाजपा सरकार ने किसान, श्रमिक, युवा और महिला सहित सभी वर्गों की सुरक्षा, समृद्धि और कल्याण की दिशा में बढ़ना आरंभ किया, वहीं दूसरी तरफ इन्फ्रास्ट्रक्चर और औद्योगिक विकास की व्यूहरचना बनाई। 

इसे भी पढ़ें...

  1. आगरा: दुकान में घुसकर लूट की कोशिश, विरोध पर कर्मचारी की गोली मारकर हत्या, लुटेरे फरार
  2. लखनऊ: फर्जी शिक्षक ने गिरोह बनाकर जाली दस्तावेजों से भर्ती कराए सौ से अधिक शिक्षक, ऐसे खुला राज
  3. हृदयविदारक: बंगलूरू में चार लोगों ने फांसी लगाकर दी जान, नौ माह की मासूम ने भूख से दम तोड़ा, ढाई माह की बच्ची गंभीर

संबंधित खबरें