इंदौर में भूमाफिया बब्बू-छब्बू के पांच मकानों को प्रशासन ने तीन घंटे में कराया जमींदोज

टीम भारत दीप |

प्रशासन से जो  लिस्ट मिली है, उसी आधार पर भूमाफिया और गुंडों के मकानों को तोड़ा जा रहा है।
प्रशासन से जो लिस्ट मिली है, उसी आधार पर भूमाफिया और गुंडों के मकानों को तोड़ा जा रहा है।

अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह ने बताया कि खजराना थाना क्षेत्र में पहले भी चार गुंडों के मकानों काे ध्वस्त किया जा चुका है। बुधवार काे भू-माफिया बब्बू और छब्बू के मकानों को जमींदोज किया गया है। मकान को पहले खाली करवाया गया है। इसके बाद जेसीबी और पोकलेन की मदद से करीब तीन घंटे में दोनों ही मकानों को ध्वस्त कर दिया गया। इन दोनों भूमाफियाओं ने अवैध रूप से आलीशान मकान खड़ा कर लिया था।

इंदौर। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा माफिया के खिलाफ शुरू किया गया अभियान लगातार जारी है।  नगर निगम, जिला प्रशासन और पुलिस का एंटी माफिया टीम ने  बुधवार को भूमाफिया बब्बू और छब्बू के घर पहुंचकर कार्रवाई शुरू की।

बुधवार सुबह निगम दल-बल के साथ खजराना थाना क्षेत्र पहुंचा और दोनों के आलीशान मकानों को ध्वस्त कर दिया। बब्बू ने तीन और छब्बू ने यहां अवैध रूप से दो मंजिला मकान खड़ा कर लिया था।

अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह ने बताया कि खजराना थाना क्षेत्र में पहले भी चार गुंडों के मकानों काे ध्वस्त किया जा चुका है। बुधवार काे भू-माफिया बब्बू और छब्बू के मकानों को जमींदोज किया गया है। मकान को पहले खाली करवाया गया है।

इसके बाद जेसीबी और पोकलेन की मदद से करीब तीन घंटे में दोनों ही मकानों को ध्वस्त कर दिया गया। इन दोनों भूमाफियाओं ने अवैध रूप से आलीशान मकान खड़ा कर लिया था। पुलिस से जो भी लिस्ट मिली है, उसी आधार पर भूमाफिया और गुंडों के मकानों को तोड़ा जा रहा है।

टीम ने जब सामान निकालना शुरू किया ताे भूमाफिया के घर पर महंगी झूमर, रॉयल सोफे सहित कई कीमती सामान मिले।

अब तक इन पर हुई कार्रवाई :बता दें कि पुलिस ने 15 बड़े गुंडे और माफियाओं की लिस्ट बनाई है। निगम के साथ मिलकर इन पर कार्रवाई की जा रही है। इसके पहले साजिद चंदनवाला, जीतेंद्र उर्फ नानू तायड़े, मनोहर वर्मा, अश्विन सिरोलिया, अरुण वर्मा, लकी वर्मा, गुंडे रवि काला, हिस्ट्रीशीटर असलम उर्फ मोटा, संजू राठौर, राजकुमार खटीक, बदमाश रिंकू उर्फ़ रूपेश चौधरी, गुंडे सत्यनारायण,

कालू, धरम ठाकुर, सिकलीगर रघुवीर उर्फ मोंटी, राकेश उर्फ बबलू उर्फ पंक्चर और नाबालिगों के शोषण के आरोपी प्यारे मियां के अवैध निर्माण पर कार्रवाई की जा चुकी है। इतना ही नहीं प्रशासन ने कम्प्यूटर बाबा और उनके करीबी रमेश तोमर के अवैध निर्माणों को भी ध्वस्त कर दिया है। 

प्रदेश सरकार की कार्रवाई से दबंग टाइप को लोग सहमें हुए बैठे कब उनका नंबर आ जाए, ऐसे में अपनी अवैध संपत्ति बचाने के लिए जुगाड लगाने में जुटे हुए है।


संबंधित खबरें