फूट के आसारः वायरल वीडियो में गुरनाम सिंह ने राकेश टिकैत को बताया भाजपा का आदमी

टीम भारत दीप |

भाजपा आईटी सेल पर पुराने वीडियो इस तरह से वायरल कर आंदोलन को कमजोर करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है।
भाजपा आईटी सेल पर पुराने वीडियो इस तरह से वायरल कर आंदोलन को कमजोर करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

अब भाकियू हरियाणा के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी का वीडियो वायरल हुआ है इसमें वह सबसे पहले आंदोलन में शामिल किसानों का आभार जताते हैं और उसके बाद कहते है कि सरकार साजिश रच रही है, जिससे आंदोलन को तोड़ा जा सके।वह कुछ संगठनों से अलग-अलग बात कर रही है, जिससे संगठनों में फूट पड़ जाए।

नईदिल्ली। तीन कृषि सुधार कानूनों को वापस कराने के लिए आंदोलन में कई संगठनों एक साथ हुकार भरी है। गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद इन संगठनों में फूट पडने लगी।

कई संगठनों ने अपने आंदोलन को खत्म कर बोरिया -विस्तर समेट लिया। इसके बाद राकेश टिकैत ने आंदोलन को फिर एक बार पटरी पर लाने का काम किया है। बुधवार को इस बीच किसान आंदोलन में शामिल संगठनों के नेताओं के एक-दूसरे पर आरोप लगाने के वीडियो वायरल हुए।

अब भाकियू हरियाणा के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी का वीडियो वायरल हुआ है इसमें वह सबसे पहले आंदोलन में शामिल किसानों का आभार जताते हैं और उसके बाद कहते है कि सरकार साजिश रच रही है, जिससे आंदोलन को तोड़ा जा सके।

वह कुछ संगठनों से अलग-अलग बात कर रही है, जिससे संगठनों में फूट पड़ जाए। इसके साथ ही वीडियो में गुरनाम सिंह चढ़ूनी कहते हैं कि कुछ संगठनों के लोग सरकार की गोद में बैठे हुए हैं और टिकैत भी भाजपा की गोद में बैठे हैं तो उनका हरियाणा का अध्यक्ष भी भाजपा की गोद में बैठा है।

उन्होंने मेरे ऊपर दो मुकदमे दर्ज कराए हैं। यह वीडियो वायरल होने के बाद गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि यह काफी पुराना वीडियो है और अब वह राकेश टिकैत के साथ हैं। उन्होंने भाजपा आईटी सेल पर पुराने वीडियो इस तरह से वायरल कर आंदोलन को कमजोर करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। 

हम बताएंगे राष्ट्रद्रोही कौन हैः कक्का

संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य शिवकुमार कक्का ने सोशल मीडिया पर लाइव आकर कहा कि गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में जिस तरह से हुआ है, उसके बाद दो दिन उनको काफी कुछ झेलना पड़ा जिसके लिए उन्होंने अपनी जिम्मेदारी मानते हुए माफी भी मांगी।

, लेकिन अब उनके पास फोटो व वीडियो आ चुके है। इनसे यह साफ पता चलेगा कि आखिर देशद्रोही कौन है। किस-किस ने इस तरह की साजिश रची,उन सभी का पर्दाफाश किया जाएगा। इसके साथ ही शिवकुमार कक्का ने कहा कि सरकार ने बिजली, पानी, इंटरनेट सब कुछ बंद कर दिया है, ऐसा नहीं करना चाहिए।

टिकैत को मिल रहा भरपूर्ण साथ 

किसान आंदोलन को धार देने के लिए राकेश टिकैत  इन दिनों अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर महापंचायत कर रहे है। बुधवार को जिंद में महापंचायत थी।जिंद में राकेश टिकैत की एक झलक पाने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे।

यहां तक कि एक झलक पाने के लिए लोग टाॅवर औ पेड पर चढे हुए दिखाई दिए। महापंचायत में टिकैत ने कहा कि अब जींद के कंधों पर भी आंदोलन की जिम्मेदारी है। वहीं, महापंचायत के मंच से किसानों ने नेताओं को आश्वासन दिया कि जिले के लोग हर वक्त हर संघर्ष के लिए तैयार हैं। एक संदेश पर जींद जिले के किसान दिल्ली पहुंच जाएंगे।
 


संबंधित खबरें