मृतक भाजपा कार्यकर्ता के परिजनों से मुलाकात पर योगेंद्र यादव संयुक्त किसान मोर्चा से एक माह के लिए सस्पेंड

टीम भारत दीप |

इससे पहले योगेंद्र यादव को आप से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।
इससे पहले योगेंद्र यादव को आप से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

आपकों बता दें कि लखीमपुरखीरी हिंसा में मारे गए शुभम मिश्रा के घर जाने के बाद योगेंद्र यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उनके परिवार से मुलाकात की कुछ तस्वीरें साझा की थीं। इसके अलावा उन्होंने ट्वीट में लिखा था, 'शहीद किसान श्रद्धांजलि सभा से वापसी में भाजपा कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर गए। परिवार ने हम पर गुस्सा नही किया।

नईदिल्ली। अपनी बेबाक टिप्पणी और कुशल रणनीति के लिए पहचाने जाने वाले योगेंद्र यादव को संयुक्त किसान मोर्चा से एक माह के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

इसकी वजह यह है कि योगेंद्र यादव लखीमपुर हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर गए थे और परिवारवालों से मिलकर शोक संवेदना प्रकट की थी। इसी को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने उन पर कार्रवाई की है। पंजाब के किसान संगठन उन पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

​ट्वीट कर शेयर की थी मुलाकात की फोटो

आपकों बता दें कि लखीमपुरखीरी हिंसा में मारे गए शुभम मिश्रा के घर जाने के बाद योगेंद्र यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उनके परिवार से मुलाकात की कुछ तस्वीरें साझा की थीं।

इसके अलावा उन्होंने ट्वीट में लिखा था, 'शहीद किसान श्रद्धांजलि सभा से वापसी में भाजपा कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर गए। परिवार ने हम पर गुस्सा नही किया। बस दुखी मन से सवाल पूछे क्या हम किसान नहीं? हमारे बेटे का क्या कसूर था? आपके साथी ने एक्शन रिएक्शन वाली बात क्यों कही? उनके सवाल कान में गूंज रहे हैं'

योगेंद्र यादव से मांगा था जवाब

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में योगेंद्र यादव ने कहा कि अगर जाने से किसानों की भावना आहत हुई है तो माफी मांगता हूं। व्यक्तिगत स्तर पर गया, इसके लिए खेद प्रकट करता हूं। संयुक्त किसान मोर्चा ने ने इस मामले में योगेंद्र यादव को नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण मांगा था।

योगेंद्र यादव ने अपने स्पष्टीकरण में कहा कि वे संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से वहां नहीं गए। व्यक्तिगत तौर पर गए थे। संगठन से ऊपर उठकर वह मानवता के नाते गए थे। इस जवाब से संयुक्त्स किसान मोर्चा हमत नहीं हुआ। आपकों बता दें कि इससे पहले योगेंद्र यादव को आप से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था,ज​बकि आप को खड़ा करने में योगेंद्र यादव ने अहम भूमिका निभाई थी। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें