चंदौली में सपा के पूर्व सांसद अपने ही पार्टी के जनप्रतिनि​​धियों के पैरों में गिरे, वीडियो वायरल

टीम भारत दीप |

वायरल वीडियो में सपा के पूर्व सांसद। फोटो सोशल मीडिया
वायरल वीडियो में सपा के पूर्व सांसद। फोटो सोशल मीडिया

वायरल होने के बाद कई तरह के सवाल खड़े सवाल लोगों के जेहन में गूंज रहे हैं। सवाल यह की आखिर ऐसी कौन सी स्थिति आ गई कि पूर्व सांसद को अपनी ही पार्टी के सदस्यों के पैरों में गिरना पड़ा। ऐसा लग रहा है कि पूर्व सांसद को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है?

चंदौली। आज जिला पंचायत चुनाव में बड़े -बड़े दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। सभी पार्टियों ने अपने-अपने नेताओं को हर तरह के दावं पेच लगाने के निर्देश दे रखे है। ठीक इसी तरह के दबाव का एक वीडियो यूपी के चंदौली जिले से सामने आया है।

यहां जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव से ठीक पहले शुक्रवार की रात सपा से पूर्व सांसद रामकिशुन यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। । वीडियो में पूर्व सांसद अपनी ही पार्टी के जिला पंचायत सदस्यों के पैरों पर गिरे नजर आ रहे हैं। वीडियो पीडीडीयू नगर स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय का बताया जा रहा है। 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई तरह के सवाल खड़े सवाल लोगों के जेहन में गूंज रहे हैं। सवाल यह की आखिर ऐसी कौन सी स्थिति आ गई कि पूर्व सांसद को अपनी ही पार्टी के सदस्यों के पैरों में गिरना पड़ा। ऐसा लग रहा है कि पूर्व सांसद को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है? इधर, वीडियो के वायरल होने के बाद से चंदौली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है।

पूर्व सांसद का भतीजा है उम्मीदवार

मालूम हो कि सपा ने चंदौली जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार तेज नारायण यादव को बनाया है। तेज नारायण निर्दलीय लड़कर जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीते थे। बाद में सपा ने उन्हें टिकट देकर अध्यक्ष पद के लिए अधिकृत प्रत्याशी बनाया। तेज नारायण यादव पूर्व सांसद रामकिशुन यादव के भतीजे हैं।  

चंदौली में जिला पंचायत सदस्यों की कुल संख्या 35 है। जिला पंचायत अध्यक्ष पद की जीत के लिए कुल 18 का आकंड़ा चाहिए। जबकि  समाजवादी पार्टी के पास 14 सदस्य है। वहीं बीजेपी के  पास 08  सदस्य  हैं। इसके अलावा 9 निर्दलीय व अन्य है ।

संख्या सबसे ज्यादा फिर हार का डर

आपकों बता दें ​कि चंदौली में ऐसे में सपा के पास सबसे अधिक सदस्य हैं।इसके बाद भी सपा के अधिकृत प्रत्याशी तेज नारायण को मिलने वाले वोटों की संख्या सपा से जीते जिला पंचायत सदस्यों  की पार्टी के प्रति निष्ठा को तय कर देगी।

आखिर अपनी ही पार्टी के जिला पंचायत सदस्यों के पैरों पर क्यों गिरे मतदान की प्रक्रिया सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। इसके बाद मतों की गिनती की जाएगी। शाम चार बजे तक परिणाम घोषित होने की उम्मीद है।

चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मालूम हो कि भाजपा ने चंदौली से दीनानाथ को मैदान में उतारा है। सपा सांसद इसलिए गिर​गिरा है कि उन्हें डर है ​कि कहीं भाजपा उनके पार्टी के जीते हुए प्रति​निधियों को कही पैसा और सत्ता का डर दिखाकर खरीद न ले। 

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें