मेरठ में सुनवाई नहीं होने पर जहर खाकर दी जान, पीड़िता से हुई थी छेड़छाड़

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पीड़िता की मां बार-बार पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाती रही।
पीड़िता की मां बार-बार पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाती रही।

यहां के एक गांव की से युवती से छेड़छाड़ हो गया। इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो किशोरी जहरीला पदार्थ खाकर थाने पहुंच गई। उसकी गंभीर देख कर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में लापरवाह खाकी की करतूत फिर सामने आई। यहां एक छेड़छाड़ की पीड़िता की समय पर सुनवाई नहीं हुई तो उसने जहर खा लिया। जहर खाने के बाद वह थाने पहुंच गई। पुलिस वालों को बताया कि उसने जहर खा लिया है।

यह सुनते ही पुलिस वालोंं के होश उड़ गए। तत्काल महिला को लेकर जिला अस्पताल भागे। जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।  यह मामला यूपी के मेरठ के जिले परिक्षितगढ़ से सामने आई है। यहां के एक गांव की से युवती से छेड़छाड़ हो गया।

इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो किशोरी  जहरीला पदार्थ खाकर थाने पहुंच गई। उसकी गंभीर देख कर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई,  इस मामले में परिवार के लोगों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। एसएसपी ने सीधे तौर पर विवेचक की लापरवाही मानते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, थाने के खिलाफ भी जांच होगी।

19 फरवरी को हुई थी छेड़छाड़

आपकों बता दें ​कि एक  किशोरी के साथ गांव के ही शादाब नाम के युवक ने छेड़छाड़ की थी, इस मामले में 19 फरवरी 2021 को किशोरी की मां ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप यह भी है कि 16 फरवरी को शादाब ने किशोरी को मोबाइल देते हुए बातचीत करने का दबाव भी बनाया था।

किशोरी के मना करने पर तेजाब डालने की धमकी दी थी। इस मामले में पीड़िता के परिवार के लोग लगातार पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने तहरीर के आधार पर शादाब, मुनव्वर और गुलशेर के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज किया लेकिन गिरफ्तार नहीं किया।

पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई नहीं करने से परिवार वाले परेशान ​थे, कई बार थाने पहुंचकर आरोपियों द्वारा धमकीं देने की बात बताई, लेकिन पुलिस वालों ने सुनवाई नहीं की इस कारण पीड़िता ने जहर खा लिया। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई । 

शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाई

शुक्रवार की शाम पीड़िता ने जहरीला पदार्थ खा लिया, पीड़िता की मां बेटी को लेकर गंभीर हालत में थाने पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया। तत्काल उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई, इसके बाद परिवार के लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए यहां जमकर हंगामा किया, जबकि पीड़िता की मां बार-बार पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाती रही।

परिजनों का कहना था कि विवेचक उन्हें बार-बार भगा देते थे, इस बात की शिकायत उन्होंने थानेदार और सीओ तक की थी लेकिन किसी ने कोई सुनवाई नहीं की।वहीं पुलिस एसएसपी ने इस मामले में विवेचक कार्रवाई की बात कही है और थाने के खिलाफ जांच करने का आदेश दिया। वहीं इस प्रकरण के बाद क्षेत्र में पुलिस की कार्यशैली के खिलाफ लोगों में आक्रोश है। ऐसे पुलिस वालों पर कार्रवाई की मांग की है। 

 इसे भी पढ़ें...

  1. लखनऊ: ए​टीएम कार्ड का क्लोन बनाकर यूं कर देते थे खाता खाली, पुलिस ने चार लोगों को धरदबोचा
  2. वाराणसी में आधी रात को नगर निगम का दस्ता तोड़ रहा था मंदिर का चबूतरा, हंगामा देख लौटा
  3. प्रयागराज: पांच चरणों में होगी असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षाएं, तारीखें घोषित, 30 अक्टूबर से होंगी शुरू

संबंधित खबरें