कुशीनगर में पटाखा बनाते समय हुआ भयंकर धमाका चार लोगों की मौत, मकान हुआ जमींदोज

टीम भारत दीप |

सुबह लोग पटाखे बना रहे थे तभी हुआ हादसा।
सुबह लोग पटाखे बना रहे थे तभी हुआ हादसा।

प्रदेश के कुशीनगर जिले में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां कप्तानगंज थाने में पटाखा गोदाम में विस्फोट होने से चार लोगों की मौत हो गई। और कई लोगों के जख्मी होने का अंदेशा है।

कुशीनगर। प्रदेश के कुशीनगर जिले में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां कप्तानगंज थाने में पटाखा गोदाम में विस्फोट होने से चार लोगों की मौत हो गई। और कई लोगों के जख्मी होने का अंदेशा है। 


हर साल दीपावली पर पटाखों की बड़ी मात्रा में बिक्री होती है।पटाखों के बिक्री और निर्माण के लिए सरकार द्वारा लाइसेंस जारी किया जाता है, फिर भी कुछ लोग बिना लाइसेंस के अवैध रूप से पटाखों का निर्माण और भंडारण करते है।

ऐसे में हर साल हादसे होने से कई लोगों की जान चली जाती है। इसके बाद भी लोग मुनाफे के फेर में इस धंधे में लगे रहते है। पटाखा गोदाम में विस्फोट होने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस बचाव कार्य में जुट गई है।

पुलिस ने बताया क‍ि घनी आबादी में अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी।मालूम हो कि दीपावली नजदीक आने के चलते बुधवार सुबह लोग पटाखा बना रहे थे। उसी समय अचानक से विस्फोट हो गया।घटना की सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस को दी।

ऐसी घटनाओं को रोकने ज‍िले में अवैध पटाखा फैक्‍ट्री के ख‍िलाफ पुल‍िस ने अभ‍ियान चलाया हुआ है।स्‍थानीय लोगों के बताया कि यह गोदाम जावेद नाम के एक व्‍यक्ति का है। उसने दीपावली के लिए घर के ही एक हिस्से में अवैध पटाखा जमा कर रखा था।

घटना सुबह करीब सात बजे की बताई जा रही है। आग की ऊंची-ऊंची लपटें देख आस पास के लोग दहशत में आ गए। जावेद के घर से पूरी तरह जल चुके दो शव मिले हैं। घटना में तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। उन्‍हें सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर भर्ती कराया गया है।शवों को पीएम के बाद परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया जाएगा। वहीं इस हादसे में जान गवाने वाले लोगों के घर में मातम पसर गया। 


संबंधित खबरें