कुशीनगर : बाबर की मां से सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- मैं हूं आपका दूसरा बेटा, नहीं बचेंगे दोषी

टीम भारत दीप |

योगी आदित्यनाथ मृतककी मां से फोन पर बात करते हुए शोक संवेदना जताई
योगी आदित्यनाथ मृतककी मां से फोन पर बात करते हुए शोक संवेदना जताई

भाजपा के पक्ष में वोट देने तथा जीत पर मिठाई बांटने से नाराज कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी। लखनऊ में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। सोमवार रात मृतक बाबर की मां जैबुननिशा से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन कर कहा कि इस दुख की घड़ी में मैं आपके साथ हूं। मैं आपका दूसरा बेटा हूं।

कुशीनगर। यूपी में बीजेपी सरकार की वापसी के बाद जमकर जश्न मनाया गया था, इस बीच एक मुस्लिम युवक बाबर ने भी लड्डू बांटकर जश्न मनाया था, इसके बाद बाबर की पीट—पीटकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद इसे लेकर राजनीति गर्मा गई है।

जहां एक तरफ सपा सांसद ने इसे सही बताया वहीं योगी आदित्यनाथ मृतक युवक की मां से फोन पर बात करते हुए शोक संवेदना जताते हुए कहा  मैं हूं आपका दूसरा बेटा। किसी भी हाल में आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी। 

यह घटना कुशीनगर के रामकोला थानाक्षेत्र के कठघरही निवासी बाबर के साथ हुई । यहां भाजपा के पक्ष में वोट देने तथा जीत पर मिठाई बांटने से नाराज कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी। लखनऊ में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। सोमवार रात मृतक बाबर की मां जैबुननिशा से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन कर कहा कि इस दुख की घड़ी में मैं आपके साथ हूं। मैं आपका दूसरा बेटा हूं। 

सीएम ने कहा कि घटना में सभी आरोपितों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उसमें कुछ आरोपितों की गिरफ्तारी भी  हो चुकी है। उसके बाद मृतक बाबर की पत्नी फातिमा से भी सीएम ने बात की। सीएम से बात करते फातिमा भावुक हो गईं। सीएम ने उन्हें सांत्वना देते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिया। 

दो और पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज 

कटघरही गांव में 20 मार्च को भाजपा की जीत की खुशी मनाते समय पट्टीदारों की पिटाई से घायल बाबर की मौत के बाद मौत के मामले में अब तक कई पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई है। सोमवार देर रात पहुंचे डीआईजी के आदेश पर हल्का एसआई सहित दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। घटना के चारों आरोपित जेल भेजे जा चुके हैं। 

पुलिस ने बाकर की पत्नी फातिमा की तहरीर पर एक महिला सहित चार लोगों पर जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज किया था। बाबर की मौत के बाद शव गांव पहुंचा तो मौके पर पहुंचे भाजपा विधायक पीएन पाठक ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री से शिकायत की थी। मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए। पुलिस ने इसमें शामिल दो व्यक्तियों को जेल भेज दिया था तथा अन्य फरार थे। 

इस मामले में आरोपित सलमा व अजीमुल्ला को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसपी सचिंद्र पटेल ने सोमवार को रामकोला थाने के एसओ डीके सिंह को लाइनहाजिर कर दिया था। रात में पहुंचे डीआईजी गोरखपुर जे. रवींद्र गौड़ ने हल्का एसआई उमेश कुमार सिंह किशन यादव को भी निलंबित कर दिया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें