पूरी रफ्तार से दौड़ी राजधानी एक्सप्रेस, सेना के जवानों के लिए किया ये कमाल, मिल रही बधाई

टीम भारतदीप |

रांची के डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने ऑपरेटिंग टीम को इस पूरे मामले को लेकर ढेर सारी बधाई दी।
रांची के डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने ऑपरेटिंग टीम को इस पूरे मामले को लेकर ढेर सारी बधाई दी।

आर्मी के 100 जवानों को रामगढ़ से दिल्ली जाना था। लेकिन कुछ कारणों के चलते जवान रामगढ़ से ना चढ़ कर बरकाकाना से चढ़ सकते थे। वहीं, बरकाकाना स्टेशन पर पांच मिनट के स्टॉपेज में 100 जवानों और उनका सामान चढ़ाना बेहद मुश्किल दिख रहा था। जिसके बाद रेलवे से एक्सट्रा टाइम का आग्रह किया गया।

नई दिल्ली: यूं तो अक्सर ट्रेनों की लेतलतीफ की खबर सामने आती रहती है। लेकिन इस बार जो खबर सामने आई है उसे लेकर लोगों में खूब चर्चा हो रही है। दरअसल भारतीय रेल ने सेना के अनुरोध पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को अपनी अधिकतम गति पर चला कर वक्त से पहले पहुंचा दिया। इस बात की जानकारी मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने दी।

जानकारी में मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने बताया कि जवानों और उनके सामान को चढ़ाने के लिए अतिरिक्त वक्त मिले इसलिये राजधानी एक्सप्रेस को अपनी अधितम गति पर चलाया गया। बताया गया कि सैन्य बलों की आवश्यक्ताओं को समझते हैं। जिसको पूरा करने के लिए वो पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

जानकारी के मुताबिक आर्मी की अपील पर रांची की रेल डिविजन ने इस कदम को उठाया है। बताया गया कि आर्मी के 100 जवानों को रामगढ़ से दिल्ली जाना था। लेकिन कुछ कारणों के चलते जवान रामगढ़ से ना चढ़ कर बरकाकाना से चढ़ सकते थे।

वहीं, बरकाकाना स्टेशन पर पांच मिनट के स्टॉपेज में 100 जवानों और उनका सामान चढ़ाना बेहद मुश्किल दिख रहा था। जिसके बाद रेलवे से एक्सट्रा टाइम का आग्रह किया गया। वहीं, रांची रेल डिवीजन ने बरकाकाना तक राजधानी ट्रेन को अपनी अधिकतम गति से चला कर वक्त से पहले पहुंचाने का फैसला लिया।

जिससे एक्सट्रा वक्त मिल सके। अधिकतम गति से चलाकर ट्रेन जो शाम 7.25 पर पहुंचती है उसे 7.08 मिनट पर पहुंचा दिया गया। रांची के डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने ऑपरेटिंग टीम को इस पूरे मामले को लेकर ढेर सारी बधाई दी। 
 


संबंधित खबरें