भारतीय सेना में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 10वीं और 12वीं पास भी कर सकेंगे अप्लाई

टीम भारतदीप |

इंडियन आर्मी में नौकरी करने का सपना रखने वालों के लिए सुनहरा मौका
इंडियन आर्मी में नौकरी करने का सपना रखने वालों के लिए सुनहरा मौका

ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) गया ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। जिन पदों के लिए नौकरियों के लिए आवेदन मांगा गया है, उसमें 10वीं और 12वीं पास छात्र भी आवेदन कर सकते हैं।

नई दिल्ली। इंडियन आर्मी में नौकरी करने का सपना रखने वालों के लिए सुनहरा मौका है। ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) गया ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है।

जिन पदों के लिए नौकरियों के लिए आवेदन मांगा गया है, उसमें 10वीं और 12वीं पास छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। बता देंं कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 दिसंबर, 2020 से शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिक जानकारी ले सकते है।

बता दें कि ओटीए ने जिन विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे हैं वह निम्न है- कैडेट ऑर्ड्ली - 13 पद, ग्राउंड्समैन-3 पद, नाई-1 पद, बढ़ई- 2 पद, सिनेमा प्रोजेक्शनिस्ट- 1 पद, सीएमडी (ओजी)-8 पद, कुक- 14 पद, साइकिल रिपेयर- 3 पद, ईबीआर- 1 पद, ग्रूम-2 पद, लेबोरेटरी अटेंडेंट- 1 पद, लाइब्रेरी अटेंडेंट- 1 पद, मसलची- 02 पद, एमटीएस चौकीदार- 11 पद, एमटीएस गार्डनर - 3 पद, एमटीएस सफाईवाला - 11 पद, एमटीएस मैसेंजर- 01 पद, फोटोस्टेट ऑपरेटर- 01 पद, सेनेटरी ओवरसियर - 1 पद, स्टोर मैन - 1 पद, सुपरवाइजर प्रिंटिंग प्रेस 1 पद, दर्जी - 1 पद और वॉशर मैन के 2 पदों के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर है।

बताते चले कि आवेदन करने के इच्छुक अभ्य​र्थियों के लिए आवेदन प्रक्रिया जमा करने की प्रारंभिक तिथि 20 दिसंबर से शुरू हो गई है। वहीं आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 02 फरवरी 2021 तक है। इसके साथ ही इन पदों पर उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता के तौर पर 10वीं या 12वीं पास होना अनिवार्य है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके साथ ही इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष पदों के अनुसार निर्धारित की गई है। इस कोर्स के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट, इंटरव्यू और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।


संबंधित खबरें