हाथरस में हंगामें को लेकर चंद्रशेखर रावण और जयंत चौधरी सहित 400 पर केस

टीम भारत दीप |

आजाद ने पीड़ित परिवार से घंटेभर बातचीत की थी।
आजाद ने पीड़ित परिवार से घंटेभर बातचीत की थी।

काफी हंगामे और लाठीचार्ज के बाद आजाद समेत दस समर्थकों को अनुमति दे दी।

हाथरस। हाथरस में रविवार को हुए हंगामे और लाठीचार्ज में रालोद समेत भीम आर्मी के कई नेताओं को चोट आई थी। अब पुलिस ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण समेत पार्टी के करीब 400 कार्यकर्ताओं पर हंगामा करने और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के मामले में सोमवार को केस दर्ज किया है। 

दरअसल चंद्रशेखर रविवार को कार्यकर्ताओं के साथ हाथरस में गैंगरेप पीड़िता के गांव पहुंचे थे, पुलिस ने पहले उन्हें पीड़ित के परिजनों से मिलने नहीं दिया, लेकिन काफी हंगामे और लाठीचार्ज के बाद आजाद समेत दस समर्थकों को अनुमति दे दी।  

चंद्रशेखर रावण और अन्य पर पुलिस ने धारा 188, धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। जिले की सासनी कोतवाली में थाना चंदपा में सैकड़ों लोगों के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें रालोद नेता जयंत चौधरी भी शामिल हैं, जिन पर लाठीचार्ज का आरोप पुलिस पर है। 

चंद्रशेखर आजाद ने पीड़ित परिवार से घंटेभर बातचीत की थी। उन्होंने पीड़ित परिवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा और सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से इस मामले की जांच की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि गांव में पीड़ित का परिवार डर के साये में जी रहा है लेकिन योगी सरकार कोई मदद नहीं कर रही। 

इससे पहले यूपी पुलिस कांग्रेस के भी 500 नेताओं और कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज कर चुकी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ ये कार्यकर्ता दो दिन पहले डीएनडी फ्लाईओवर पर जमा हुए थे। 

डीएनडी फ्लाईओवर पर भी भारी हंगामे, पुलिस के लाठीचार्ज के बीच राहुल और प्रियंका समेत पांच नेताओं को ही हाथरस जाने की अनुमति दी गई थी।


संबंधित खबरें