हाथरस प्रकरण: जिस किसान के खेत में हुई वारदात, उसने मांगा सरकार से मुआवजा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस काफी दिन तक सबूत होने की बात कहती रही, जिससे फसल की सिंचाई नहीं हो पाई।
पुलिस काफी दिन तक सबूत होने की बात कहती रही, जिससे फसल की सिंचाई नहीं हो पाई।

खेत ​मालिक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बर्बाद हुई फसल का मुजावजा मांगा है। खेत मालिक ने सरकार से 50 हजार रुपए का मुआवजा मांगा है। खेत मालिक का कहना है कि इस घटना की वजह से उसकी फसल बर्बाद हो गई।

हाथरस। प्रदेश के हाथरस जिले में 19 साल की दलित युवती के साथ हुई ज्यादती को एक माह बीत चुका है। अब भी लोगों के जहन से आज भी यह घटना नहीं भूल रही है।इसकी मुख्य वजह इस घटनाक्रम में रोज नए खुलासे हो रहे है। अब यह घटना जिस खेत में हुई उस खेत ​मालिक ने मुख्यमंत्री से बर्बाद हुई फसल का मुजावजा मांगा है।

खेत मालिक ने सरकार से 50 हजार रुपए का मुआवजा मांगा है।खेत मालिक का कहना है कि इस घटना की वजह से उसकी फसल बर्बाद हो गई। किसान ने कहा कि पुलिस काफी दिन तक सबूत होने की बात कहती रही, जिससे फसल की सिंचाई नहीं हो पाई।

अब सीबीआई ने कहा है कि फसल काट सकते हो, लेकिन फसल टूट गई है। कम से कम 50 हजार का नुकसान हुआ है, लिहाजा मुआवजा दिया जाए।

खेत मालिक सोम सिंह ने बताया कि वह जयपुर में नौकरी करता है, लेकिन कोरोना की वजह से गांव लौट आया था। 9 बीघे के खेत में बाजरा लगाया था। घटना के बाद पुलिस ने सबूत जुटाने की बात कहकर मेरी मां को पानी लगाने से मना कर दिया।

कहा गया कि यदि फसल की सिंचाई की गई तो सबूत खत्म हो जाएंगे। इसलिए समय पर सिंचाई नहीं हो सकी, जिससे फसल में दाना नहीं बना। हमारी 6 महीने की फसल है, लेकिन इस घटना के बाद मेहनत बेकार हो गई।


संबंधित खबरें